Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा जुलाई में भारतीय सड़कों पर उतारेगी ऑफरोडर बाइक अफ्रीका ट्विन, कीमत 13 लाख से ज्‍यादा

होंडा जुलाई में भारतीय सड़कों पर उतारेगी ऑफरोडर बाइक अफ्रीका ट्विन, कीमत 13 लाख से ज्‍यादा

जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज होंडा टूव्‍हीलर्स भारत में अपनी नई सुपर बाइक अफ्रीका ट्विन लॉन्‍च करने की तैयारी में है। कीमत 13.8 रुपए के आसापास हो सकती है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 23, 2017 18:40 IST
होंडा जुलाई में भारतीय सड़कों पर उतारेगी ऑफरोडर बाइक अफ्रीका ट्विन, कीमत 13 लाख से ज्‍यादा- India TV Paisa
होंडा जुलाई में भारतीय सड़कों पर उतारेगी ऑफरोडर बाइक अफ्रीका ट्विन, कीमत 13 लाख से ज्‍यादा

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज होंडा टूव्‍हीलर्स भारत में अपनी नई सुपर बाइक अफ्रीका ट्विन लॉन्‍च करने की तैयारी में है। ऑटोमोबाइल मैगजीन ऑटोकार इंडिया में छपी खबर के मुताबिक कंपनी इस साल जुलाई तक यह बाइक लॉन्‍च कर सकती है। देखने में रेसिंग बाइक सरीखी दिखने वाली अफ्रीका ट्विन बाइक की कीमत 13.8 रुपए के आसापास हो सकती है।

अफ्रीका बाइक का इंतजार काफी लंबे समय से भारत में किया जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक भारत में इसे पिछले साल ही लॉन्‍च करने की योजना थी, लेकिन होंडा के जापान स्थित हमामात्सु प्लांट के करीब आए भूकंप के कारण बाइक के भारत आने में देरी हुई। इस प्लांट में अफ्रीका ट्विन की असेंबली किट बनती है।

होंडा ने अफ्रीका ट्विन बाइक को सबसे पहले दिल्‍ली में पिछले साल की शुरुआत में हुए ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित किया था। तब ही से सभी ऑटो प्रेमियों के बीच इस बाइक को लेकर उत्‍सुक्‍ता थी। कंपनी ने बताया है कि इस सुपर बाइक की असेंबलिंग होंडा टूव्‍हीलर्स के मानेसर स्थि‍त मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट में की जाएगी।

इस बाइक की स्‍पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो इसमें कंपनी ने 998सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल डीसीटी पर आधारित है। इसमें ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। यह खास तौर पर ऑफरोडिंग के लिए डिजाइन की गई है। भारत में इस प्रकार की बाइक का प्रचलन फिलहाल कम है। लेकिन माना जा रहा है अफ्रीका के भारत में लॉन्‍च होने के बाद इस क्षेत्र में प्रतिस्‍पर्धा बढ़ेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement