Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा एक बार फिर शुरू करेगा मंकी बाइक का उत्‍पादन, फीचर्स कर देंगे हैरान

होंडा एक बार फिर शुरू करेगा मंकी बाइक का उत्‍पादन, फीचर्स कर देंगे हैरान

जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी अपने फुर्तीली बाइक मंकी को एक बार फिर से बाजार में पेश करने जा रही है। कंपनी ने इस बाइक को 2017 के टोक्‍यो मोटर शो में पेश किया था।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 27, 2018 11:32 IST
honda- India TV Paisa

honda

नई दिल्ली। जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी अपने फुर्तीली बाइक मंकी को एक बार फिर से बाजार में पेश करने जा रही है। कंपनी ने इस बाइक को 2017 के टोक्‍यो मोटर शो में पेश किया था। आपको बता दें कि कमजोर मांग और प्रदूषण मानकों पर खरा न उतरने की वजह से होंडा ने अपनी इस बाइक का उत्‍पादन पिछले साल बंद कर दिया था। लेकिन अब एक बार फिर होंडा ने इस बाइक को बाजार में पेश करने की पुष्टि कर दी है। नई बाइक एमएसएक्‍स 125 इंजन से लैस होगी। होंडा मोटरसाइकल ने अपनी जापान की वेबसाइट पर बाइक को डिस्प्ले किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 3.99 लाख येन रखी है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 2.45 लाख रुपए होगी।

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो होंडा की यह बाइक 125 सीसी के का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन से लैस होगी। यह इंजन 7000 आरपीएम पर 9.3 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 5250 आरपीएम पर 11 न्‍यूटन मीटर का होगा। बाइक में लगा इंजन फ्यूल इंजैक्शन तकनीक वाला है। बाइक का वजन 107 किग्रा है। वहीं इसमें 5.6-लीटर का फ्यूल टैंक है।

होंडा की इस मंकी बाइक का डिजाइन काफी निराला है। इसकी ऊंचाई कम है लेकिन देखने में यह बेहद स्‍टाइलिश लगती है। इसमें कंपनी ने अपसाइड डाउन फोर्क्स, 12-इंच के टायर्स, दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और अगले टायर पर काम करने वाला एबीएस लगाया है। बाइक में फुल एलईडी लाइटिंग और डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है। कंपनी ने इसे तीन रंगों में पेश किया है, जिसमें बनाना यलो, पर्ल नेबुला रैड और पर्ल शाइनिंग ब्लैक शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक होंडा मंकी 125 बाइक 67.1 किमी/लीटर का माइलेज देती है। यह बाइक भारत में लॉन्‍च होगी कि नहीं, कंपनी ने इसकी पुष्टि अभी तक नहीं की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement