1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Kia Motors ने फरवरी में बनाया सबसे ज्‍यादा बिक्री का रिकॉर्ड, बेचे 15,644 वाहन

Kia Motors ने फरवरी में बनाया सबसे ज्‍यादा बिक्री का रिकॉर्ड, बेचे 15,644 वाहन

जनवरी 2020 की तुलना में फरवरी 2020 में यात्री वाहनों की कुल बिक्री में 4.4 फीसदी की गिरावट आई है लेकिन किया मोटर्स के वाहनों की बिक्री में 1.3 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 05, 2020 16:25 IST
Kia Motors India achieves its highest ever sales in February 2020- India TV Paisa

Kia Motors India achieves its highest ever sales in February 2020

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स इंडिया ने फरवरी 2020 में बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने इस माह के दौरान कुल 15,644 वाहनों की बिक्री की है। इससे यह देश की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है। एसयूवी सेगमेंट में सेल्टोस ने 14,024 यूनिट्स की बिक्री के साथ अपना प्रभुत्व बरकरार रखा। कंपनी की ओर से हाल ही में लॉन्च की गई कार्निवल को उपभोक्ताओं से जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

जनवरी 2020 की तुलना में फरवरी 2020 में यात्री वाहनों की कुल बिक्री में 4.4 फीसदी की गिरावट आई है लेकिन किया मोटर्स के वाहनों की बिक्री में 1.3 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

किया मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुखयून शिम ने कहा कि उपभोक्ताओं के जबर्दस्त प्रतिक्रिया से कंपनी बेहद उत्साहित है। हाल में ही ऑफर किए गए हमारे प्रॉडक्ट कार्निवल को लोगों ने काफी पसंद किया है। इससे हमारी कंपनी के वाहनों की बिक्री बढ़ने में मदद मिली है। बिक्री में आए उछाल से हमारी कंपनी के वाहनों की गुणवत्ता, विश्वसनीयता और डिजाइनिंग के मामले में खूबसूरती ही प्रमाणित नहीं होती, बल्कि इससे यह संकेत भी मिलता है कि भारतीय उपभोक्ताओं की पसंद का दायरा धीरे-धीरे बढ़ने लगा है।

किया मोटर्स इंडिया के लिए फरवरी का महीना काफी उल्लेखनीय था। इस महीने कंपनी को ऑटो एक्सपो 2020 में किए गए वाहनों के प्रदर्शन पर भरपूर सराहना मिली। किया ने एक्सपो में वैश्विक स्‍तर पर कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट का और प्रीमियम एमपीवी-कार्निवल का प्रदर्शन किया, जिसने ऑटो एक्सपो में आने वाले उपभोक्ताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

पावर टु सरप्राइज की अपनी प्रतिबद्धता पर आगे बढ़ते हुए, किया इस साल सोनट लॉन्च कर रही है। इसमें कई शानदार श्रेणी में पहली बार पेश किए जाने वाले फीचर्स होंगे, जिन्‍हें खासतौर से भारतीय उपभोक्ताओं के लिए बनाया गया है।

Write a comment
X