1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. कल-पुर्जों की आपूर्ति प्रभावित होने से फरवरी में एमजी मोटर की बिक्री प्रभावित

कल-पुर्जों की आपूर्ति प्रभावित होने से फरवरी में एमजी मोटर की बिक्री प्रभावित

एमजी मोटर इंडिया की बिक्री में फरवरी में भारी गिरावट आई है। चीन और अन्य देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से कंपनी की कल-पुर्जों की आपूर्ति प्रभावित हुई है, जिससे उसकी बिक्री में गिरावट आई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 01, 2020 14:53 IST
MG Motor India - India TV Paisa

MG Motor India Feb retail sales take hit due to component supply constraints 

नयी दिल्ली। एमजी मोटर इंडिया की बिक्री में फरवरी में भारी गिरावट आई है। चीन और अन्य देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से कंपनी की कल-पुर्जों की आपूर्ति प्रभावित हुई है, जिससे उसकी बिक्री में गिरावट आई है। फरवरी में कंपनी की खुदरा बिक्री 1,376 इकाई रही है, जबकि जनवरी में यह 3,130 इकाई रही थी। 

एमजी मोटर इंडिया के पोर्टफोलियो में दो मॉडल एसयूवी हेक्टर और जेएस ईवी हैं। कंपनी ने बयान में कहा कि पिछले महीने उसने जेएस ईवी की 158 इकाइयां बेचीं। कंपनी ने जेडएस ईवी को हाल में 20.88 लाख रुपए (दिल्ली शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया था। 

ये भी पढ़ें: बिना सब्सिडी वाले LPG गैस सिलेंडर के दाम घटे, जानिए नए रेट

कंपनी ने कहा कि उसे इसकी आज की तारीख तक 3,000 बुकिंग मिल चुकी हैं। यह 2019 में देश में बिकी कुल ईवी कारों से अधिक है। एमजी मोटर इंडिया के निदेशक (बिक्री) राकेश सिदाना ने कहा, 'एमजी जेडएस ईवी को पहले महीने ही शानदार प्रतिक्रिया मिली है। कंपनी अपने ग्राहकों को पहले ही इसकी 150 इकाइयों की आपूर्ति कर चुकी है।' 

Write a comment
X