Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. महिंद्रा ने लॉन्‍च किया 4 व्‍हील ड्राइव वाला ‘JIVO’, कीमत है सिर्फ 4 लाख रुपए

महिंद्रा ने लॉन्‍च किया 4 व्‍हील ड्राइव वाला ‘JIVO’, कीमत है सिर्फ 4 लाख रुपए

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्‍टर (एफईएस) ने आज अपने छोटे ट्रैक्‍टर महिंद्रा जीवो (JIVO) को लॉन्‍च करने की घोषणा की।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 09, 2017 18:07 IST
महिंद्रा ने लॉन्‍च किया 4 व्‍हील ड्राइव वाला JIVO, कीमत है सिर्फ 4 लाख रुपए- India TV Paisa
महिंद्रा ने लॉन्‍च किया 4 व्‍हील ड्राइव वाला JIVO, कीमत है सिर्फ 4 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्‍टर (एफईएस) ने  आज अपने छोटे ट्रैक्‍टर महिंद्रा जीवो (JIVO) को लॉन्‍च करने की घोषणा की। 25 एचपी श्रेणी में महिंद्रा जीवो एक नए युग का सुपीरियर टेक्‍नोलॉजी वाला छोटा ट्रैक्‍टर है, जिसके 4 व्‍हली ड्राइव वाले मॉडल की कीमत 4 लाख रुपए (एक्‍सशोरूम कर्नाटक) है।

यह ट्रैक्‍टर रो क्रॉप और हॉर्टीकल्‍चर फार्मिंग के लिए बनाया गया है। कंपनी ने कहा कि यह ट्रैक्‍टर 4व्‍हील ड्राइव वर्जन में 24 एचीप इंजन पावर और 22एचपी की पीटीओ पावर के साथ उपलब्‍ध है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के फार्म इक्विपमेंट सेक्‍टर के वाइस प्रेसिडेंट रविंद्र शहाने ने कहा कि दक्षिणी राज्‍य में यह हमारी पहली पेशकश है। हमें पूरा भरोसा है कि इसे अच्‍छी प्रतिक्रिया मिलेगी क्‍योंकि कर्नाटक हमारे लिए एक महत्‍वपूर्ण बाजार है।

कंपनी ने कहा है कि उसने विशेषज्ञ कृषि क्षेत्रों की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए जीवो को त्‍यार किया है। छोटी जमीन वाले किसानों के लिए यह एक आदर्श मशीन है। भारतीय ट्रैक्‍टर बाजार में महिंद्रा की 45.8 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है और इस साल तकरीबन 6 लाख ट्रैक्‍टर की बिक्री होने का अनुमान है। कंपनी ने बताया कि महिंद्रा जीवो 4व्‍हील ड्राइव में महिंद्रा की डिजीसेंस टेक्‍नोलॉजी का उपयोग किया गया है, जो किसानों को उनके ट्रैक्‍टर के प्रदर्शन के बारे में वास्‍तविक समय आधार पर अपडेट उपलब्‍ध कराएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement