1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Mahindra Thar ने रचा इतिहास, लॉन्चिंग से छह माह के भीतर किया 50,000 बुकिंग का आंकड़ा पार

Mahindra Thar ने रचा इतिहास, लॉन्चिंग से छह माह के भीतर किया 50,000 बुकिंग का आंकड़ा पार

थार की मांग को पूरा करने और वेटिंग पीरियड कम करने के लिए अपने नाशिक संयंत्र और सप्लायर-एंड दोनों जगह प्रोडक्शन कैपेसिटी बढ़ाने के लिए प्रक्रिया तेज की गई है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 12, 2021 17:10 IST
Mahindra Thar  set record, crosses 50k booking mark in six month of launch- India TV Paisa
Photo:MAHINDRATHAR@TWITTER

Mahindra Thar  set record, crosses 50k booking mark in six month of launch

नई दिल्‍ली। हिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने सोमवार को बताया कि उसकी नई थार (new Thar) ने अपनी लॉन्चिंग से केवल छह माह के भीतर 50,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। महिंद्रा ने अपनी इस नई एसयूवी को 2 अक्‍टूबर, 2020 को लॉन्‍च किया था।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के सीईओ (ऑटोमोटिव डिवीजन) विजय नाकरा ने कहा कि नई थार को जो प्रतिक्रिया मिली है उसे देखकर हम अभिभूत हैं। इसने हमारे सभी अनुमानों को पीछे छोड़ दिया है। उन्‍होंने कहा कि इतनी अधिक बुकिंग के कारण इस मॉडल के लिए वेटिंग पीरियड भी उम्‍मीद से बहुत ज्‍यादा है।

नाकरा ने कहा कि हम अपने उपभोक्‍ताओं के धैर्य और उनके भरोसे का सम्‍मान करते हैं। उन्‍होंने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में उत्‍पादन बढ़ाने के लिए हम अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। कंपनी ने थार मॉडल की मांग को पूरा करने और उपभोक्‍ताओं के लिए वेटिंग पीरियड कम करने के लिए अपने नाशिक संयंत्र और सप्‍लायर-एंड दोनों जगह प्रोडक्‍शन कैपेसिटी बढ़ाने के लिए प्रक्रिया को तेज किया है।

शारदा मोटर इंडस्‍ट्रीज ने ग्रेटर नोएडा में बंद किया अपना संयंत्र

ऑटोमोबाइल पार्ट निर्माता शारदा मोटर इं‍डस्‍ट्रीज लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि वह ग्रेटर नोएडा स्थित अपना विनिर्माण संयंत्र बंद करेगी, जहां से कंपनी मारुति सुजुकी और महिंद्रा एंड महिंद्रा को कैनोपी की आपूर्ति करती थी।

शारदा मोटर इंडस्‍ट्रीज ने एक बयान में कहा कि उत्‍तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सूरजपुर बाईपास इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कंपनी की इकाई को बंद किया जा रहा है। यहां मारुति सुजुकी और महिंद्रा एंड महिंद्रा के लिए कैनोपी का निर्माण किया जाता था। इस इकाई को बंद करने का कारण बताते हुए कंपनी ने कहा कि मारुति सजुकी के जिप्‍सी मॉडल के कारोबार का समझौता समाप्‍त हो चुका है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के लिए उत्‍पादन और आपूर्ति सुविधा को महाराष्‍ट्र के नाशिक यूनिट में स्‍थानांतरित किया जा रहा है। 2020-21 में ग्रेटर नोएडा यूनिट का राजस्‍व लगभग 1.66 करोड़ रुपये था। कपंनी ने कहा कि वह 30 अप्रैल तक इस इकाई को पूरी तरह से बंद कर देगी।

कोरोना के कहर से 8 महीने में पहली हुआ डॉलर के आगे रुपये का ये हाल...

Covid Crisis ने बढ़ाई lockdown की संभावना, Deloitte ने जताई एक अच्‍छी उम्‍मीद

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आई खुशखबरी, मिलेगी हजारों लोगों को जल्‍द नौकरी

COVID-19 से वाहन उद्योग को पहुंचा नुकसान...

 

Write a comment
X