1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Mahindra की नई Thar के इंजन में निकली बड़ी खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई 1577 इकाई

Mahindra की नई Thar के इंजन में निकली बड़ी खराबी, कंपनी ने वापस मंगाई 1577 इकाई

महिंद्रा ने अपने एक बयान में कहा कि वह 7 सितंबर से 25 दिसंबर, 2020 के बीच निर्मित थार डीजल वेरिएंट की 1577 यूनिट की सही से जांच करेगी और इनमें कैमशाफ्ट को बदलेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 04, 2021 14:00 IST
Mahindra Thar engine had major breakdown company recalled 1577 units - India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Mahindra Thar engine had major breakdown company recalled 1577 units

नई दिल्‍ली। घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने गुरुवार को अपनी एसयूवी थार (SUV Thar) की 1577 इकाई को रिकॉल करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि महिंद्रा थार के डीजल पावरट्रेन में एक इंजन पार्ट कैमशाफ्ट में तकनीकी खराबी का पता चला है इसलिए कंपनी ने इस पार्ट को बदलने के लिए स्‍वेच्‍छा से इन गाडि़यों को वापस बुलाया है।

महिंद्रा ने अपने एक बयान में कहा कि वह 7 सितंबर से 25 दिसंबर, 2020 के बीच निर्मित थार डीजल वेरिएंट की 1577 यूनिट की सही से जांच करेगी और इनमें कैमशाफ्ट को बदलेगी। एमएंडएम ने नियामकीय जानकारी में बताया कि आपूर्तिकर्ता कंपनी के प्‍लांट में ऊपर बताए गए समय के दौरान एक मशीन सेटिंग त्रुटि का पता चला है, जो डीजल थार के कुछ इंजन में कैमशाफ्ट को प्रभावित कर सकती है।

यह भी पढ़ें: अब मच्‍छर जनित बीमारियों के लिए भी मिलेगा सस्‍ता हेल्‍थ इंश्‍योरेंस कवर

यह भी पढ़ें:  प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए आई अच्‍छी खबर

कंपनी की कठोर गुणवत्‍ता मानकों को बनाए रखने और संभावित खतरे को रोकने के लिए कंपनी ने यह रिकॉल किया है। कंपनी ने कहा कि वह इन वाहनों की अच्‍छी तरह से जांच करेगी और प्रभावित पार्ट को मुफ्त में बदलेगी।

कंपनी ने बताया कि प्रभावित थार उपभोक्‍ताओं से कंपनी अलग-अलग संपर्क करेगी। उपभोक्‍ताओं को परेशानी मुक्‍त अनुभव सुनिश्‍चित करने के अपने प्रयासों के तहत कंपनी स्‍वयं आगे आकर इस पहल को अंजाम दे रही है। एमएंडएम ने कहा कि यह घोषणा व्‍हीकल रिकॉल पर सियाम के स्‍वेच्छिक अनुपालन के अनुरूप है।

थार के नए वर्जन को पिछले साल 2 अक्‍टूबर को लॉन्‍च किया गया था। यह मॉडल दो ट्रिम एएक्‍स और एलएक्‍स में पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ऑप्‍शन के साथ आता है। नई थार के सभी वेरिएंट फॉर-व्‍हील ड्राइव सेट-अप के साथ आते हैं।  

यह भी पढ़ें: फ्यूचर ग्रुप के किशोर बियानी को लगा जोर का झटका, भरना होगा इतना बड़ा जुर्माना

यह भी पढ़ें: बजट के बाद LPG ग्राहकों को बड़ा झटका, आज से गैस सिलेंडर के दाम में जोरदार वृद्धि

यह भी पढ़ें: भारत में Realme X7 Pro 5G, Realme X7 की लॉन्चिंग आज, जानिए बजट 5G स्मार्टफोन की प्राइस खूबियां

यह भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है LIC की कोई भी पॉलिसी तो आपके लिए है खुशखबरी...

Write a comment
Click Mania