Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. पहले से बड़ी होगी नई 9 सीटर TUV 300, महिंद्रा की इस एसयूवी में होने वाले हैं ये बड़े बदलाव

पहले से बड़ी होगी नई 9 सीटर TUV 300, महिंद्रा की इस एसयूवी में होने वाले हैं ये बड़े बदलाव

महिंद्रा अपनी लोकप्रिय कार TUV 300 में बड़ा बदलाव करने जा रही है। कंपनी नई टीयूवी बाजार में लाने जा रही है जो कि आकार में कुछ लंबी होगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: November 02, 2017 18:22 IST
पहले से बड़ी होगी नई 9 सीटर TUV 300, महिंद्रा की इस एसयूवी में होने वाले हैं ये बड़े बदलाव- India TV Paisa
पहले से बड़ी होगी नई 9 सीटर TUV 300, महिंद्रा की इस एसयूवी में होने वाले हैं ये बड़े बदलाव

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता महिंद्रा अपनी लोकप्रिय कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी TUV 300 में बड़ा बदलाव करने जा रही है। कंपनी नई टीयूवी बाजार में लाने जा रही है जो कि आकार में कुछ लंबी होगी। ये नई TUV 300 नौ सीटों वाली होगी। कंपनी की इस तैयारी को देखते हुए माना जा रहा है कि लंबे समय से सड़कों पर मौजूद जायलो को महिंद्रा अलविदा कह सकती है। वैसे एसयूवी सेगमेंट की बात करें तो यहां पर महिंद्रा का दबदबा बरकरार है, पिछले महीने भारत में 10 सबसे ज्‍यादा बिकने वाले यूटिलिटी व्‍हीकल्‍स में महिंद्रा की दो गाडि़यां मौजूद थीं।

महिंद्रा में फिलहाल नई टीयूवी के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें पीछे बैठने की ज्‍यादा जगह होगी। इसमें फ्रंट में 2, बीच में 3 और पीछे 4 लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था होगी। अभी तक टीयूवी में पीछे सिर्फ 2 लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था है। इसे स्‍कॉर्पियो की तरह बढ़ाया जा रहा है। नई टीयूवी में बढें हुए आकार को देखते हुए टेल लाइट में कुछ बदलाव किए गए हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस बार टायर साइज में भी वृद्धि कर दे।

इंजन की बात करें तो इसमें 1.99 लीटर और 4 सिलेंडर वाला नया एमहॉक डी120 इंजन मिल सकता है। इस इंजन का प्रयोग दिल्‍ली में 2 लीटर से बड़े डीजल इंजन पर बैन के दौरान स्‍कॉर्पियो और एक्‍सयूवी 500 में किया गया था। यह इंजन 121.5 पीएस की पावर जेनरेट करता है वहीं इसका टॉर्क 28 न्‍यूटन मीटर का है। इसमें कंपनी 5 स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्‍प भी दे सकती है।

यह भी पढ़ें : फोर्ड 9 नवंबर को लॉन्‍च करेगी फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट, नई एसयूवी में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

यह भी पढ़ें : सुजुकी 7 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर, बजाज एवेंजर को देगी कड़ी टक्‍कर

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement