1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Mahindra ने उठाया नई थार से पर्दा, 2 अक्‍टूबर को होगी लॉन्‍च

Mahindra ने उठाया नई थार से पर्दा, 2 अक्‍टूबर को होगी लॉन्‍च

डीजल वेरिएंट्स में 2.2 लीटर इंजन होगा, जबकि पेट्रोल वेरिएंट्स नए 2 लीटर इंजन के साथ आएगा। डीजल इंजन 120एचप की पावर जनरेट करेगा जबकि पेट्रोल इंजन 150 एचपी की पावर देगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 15, 2020 15:16 IST
Mahindra unveils all new Thar, launch on October 2- India TV Paisa
Photo:MAHINDRA RISE

Mahindra unveils all new Thar, launch on October 2

नई दिल्‍ली। घरेलू ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शनिवार को अपनी आइकॉनिक एसयूवी थार के नए वर्जन को पेश किया है। कंपनी इस नए मॉडल को देश में 2 अक्‍टूबर को लॉन्‍च करेगी। नई थार बीएस-6 अनुपालन वाले पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ छह स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी।  

डीजल वेरिएंट्स में 2.2 लीटर इंजन होगा, जबकि पेट्रोल वेरिएंट्स नए 2 लीटर इंजन के साथ आएगा। डीजल इंजन 120एचप की पावर जनरेट करेगा जबकि पेट्रोल इंजन 150 एचपी की पावर देगा। एमएंडएम के मैनेजिंग डायरेक्‍टर पवन गोयनका ने कहा कि आज नई थार को पेश करने के साथ हम एक नया इतिहास लिख रहे हैं। यह मॉडल हमारे इतिहास को प्रदर्शित करता है और अपने साथ महिंद्रा के डीएन को लेकर आता है। उन्‍होंने कहा कि इस मॉडल को भारत में डिजाइन व विकसित किया गया है। इस मॉडल को बनाने में अधिकांश उपकरण स्‍थानीय स्‍तर पर निर्मित हैं।

नई थार को कंपनी के नाशिक प्‍लांट में बनाया जा रहा है। यह कन्‍टेम्‍परेरी एसयूवी और युवाओं को खूब आकर्षित करेगी। नई थार एक हार्ड टॉप, कन्‍वर्टिबल टॉप और एक ऑप्‍शन सॉफ्ट टॉप के साथ आएगी। इसमें नई सीट विकल्‍प भी होंगे, 4 फ्रंट फेसिंग सीट और 2 प्‍लस 4 साइड फेसिंग सीट। अन्‍य फीचर में 4एक्‍स4 कैपेबिलिटी,17.8 सेमी टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेट सिस्‍टम, क्रूज कंट्रोल, रूफ माउंटेड स्‍पीकर और सेफ्टी फीचर्स के रूप में डुअल एयरबैग्‍स, हिल होल्‍ड और हिल डिसेंट कंट्रोल व अन्‍य शामिल हैं।

 

Write a comment