1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. त्‍यौहारी सीजन से पहले Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की मिनी SUV S-PRESSO, कीमत होगी 3.69 लाख से शुरू

त्‍यौहारी सीजन से पहले Maruti Suzuki ने लॉन्‍च की मिनी SUV S-PRESSO, कीमत होगी 3.69 लाख से शुरू

एस-प्रेसो की एक्स-शोरूम कीमत 3,69,000 रुपए से शुरू होगी। यह चार वेरिएंट्स में आएगी और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 4,91,000 रुपए होगी। यह केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 30, 2019 15:24 IST
Maruti Suzuki brews its Mini SUV S-PRESSO, ahead of the festive season- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI BREWS ITS M

Maruti Suzuki brews its Mini SUV S-PRESSO, ahead of the festive season

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने त्‍यौहारी सीजन से पहले अपने लोकप्रिय मॉडल्‍स की कीमत में 5,000 रुपए की कटौती करने के बाद अब देश की सबसे किफायती मिनी एसयूवी एस-प्रेसो को लॉन्‍च किया है। मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को अनी मिनी स्‍पोर्ट यूटीलिटी व्‍हीकल S-PRESSO को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने कहा कि एस-प्रेसो को भारत और दुनिया के लिए भारत में ही तैयार किया गया है।

यह एक बोल्‍ड और पावरफुल एसयूवी है। कंपनी के 5वीं पीढ़ी के हार्टेक्‍ट प्‍लेटफॉर्म पर विकसित यह नई मिनी एसयूवी में 40 प्रतिशत हाई टेंसिल स्‍टील का उपयोग किया गया है, जो अधिक मजबूती, अधिक सुरक्षा और मजबूत संरचना प्रदान करती है।

price and spec

एस-प्रेसो की एक्‍स-शोरूम कीमत 3,69,000 रुपए से शुरू होगी। यह चार वेरिएंट्स में आएगी और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 4,91,000 रुपए होगी। यह केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्‍ध होगी। एस-प्रेसो में 1.0 लीट के10 इंजन लगा हुआ है, जो भारत मानक उत्‍सर्जन-6 का अनुपालन करता है। मैनुअल और एजीएस (ऑटो गियर शिफ्ट) विकल्‍प के साथ यह दमदार प्रदर्शन और बेहतर ईंधन क्षमता प्रदान करता है।

कंपनी ने बताया कि एस-प्रेसो को पूरे देश में अरेना रिटेल नेटवर्क के जरिये बेचा जाएगा और यह 10 से अधिक सेफ्टी-फीचर्स से सुसज्जित है। मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के साथ अपने उपभोक्‍ताओं को कई बेस्‍ट-इन-क्‍लास फीचर्स उपलब्‍ध कराएगी।

मारुति सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ केनिची अयुकावा ने कहा कि मारुति सुजुकी में हम ग्राहक पहले के सिद्धांत में भरोसा रखते हैं। हम निरंतर भारतीय उपभोक्‍ताओं को उच्‍च गुणवत्‍ता के वाहन किफायती कीमत पर उपलब्‍ध कराने का प्रयास करते हैं। आज वैश्विक स्‍तर पर एस-प्रेसो की लॉन्चिंग हमारी इस प्रतिबद्धता का प्रमाण है। अपनी बीएस-6 रेंज में एस-प्रेसो को लॉन्‍च करते हुए आज हम बहुत खुश हैं।

एस-प्रेसो में अपनी श्रेणी में पहला स्‍टी‍यरिंग माउंटेड ऑडियो और वॉयस कंट्रोल सिस्‍टम दिया गया है। एडवांस्‍ड स्‍मार्टप्‍ले स्‍टूडियो एक टच के साथ म्‍यूजिक, एंटरटेनमेंट और नेवीगेशन को हमेशा उपलब्‍ध करना सुनिश्चित करता है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो, एप्‍पल कारप्‍ले और अन्‍य स्‍मार्टप्‍ले स्‍टूडियो एप्‍स को सपोर्ट करने वाला यूजर फ्रेंडली और वाइब्रेंट ग्राफ‍िक यूजर इंटरफेस है।

 

Write a comment