1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. अप्रैल से नवंबर के बीच सबसे ज्‍यादा बिकी मारुति की ये कार, रेनो ने शुरू किया ट्राइबर का निर्यात

अप्रैल से नवंबर के बीच सबसे ज्‍यादा बिकी मारुति की ये कार, रेनो ने शुरू किया ट्राइबर का निर्यात

मारुति सुजुकी डिजायर का तीसरा संस्करण मई 2017 में बाजार में उतारा गया था। कंपनी ने कहा है कि कॉम्पैक्ट सेडान कारों के बाजार में मारुति डिजायर का 60 प्रतिशत बाजार हिस्सा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 24, 2019 17:51 IST
Maruti Suzuki Dzire takes top slot in April-Nov- India TV Paisa
Photo:MARUTI SUZUKI DZIRE TAKES

Maruti Suzuki Dzire takes top slot in April-Nov

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि चालू वित्त वर्ष के पहले आठ माह (अप्रैल-नवंबर) के दौरान उसकी कॉम्‍पैक्‍ट सेडान डिजायर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। इस अवधि में इस मॉडल की 1.2 लाख कारें बिकी हैं।

एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा कि पिछले कई साल से डिजायर ने कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कारों की श्रेणी में विशिष्ट स्थान बनाया है। मारुति के इस मॉडल को ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। यही वजह है कि इसे खरीदारों की व्यापक स्वीकार्यता मिली है।

मारुति सुजुकी डिजायर का तीसरा संस्करण मई 2017 में बाजार में उतारा गया था। कंपनी ने कहा है कि कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कारों के बाजार में मारुति डिजायर का 60 प्रतिशत बाजार हिस्सा है।

रेनो ने दक्षिण अफ्रीका के लिए ट्राइबर का निर्यात शुरू किया

फ्रांस की प्रमुख ऑटो कंपनी रेनो इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने अपनी नवीनतम काम ट्राइबर का निर्यात दक्षिण अफ्रीका के लिए शुरू कर दिया है। कंपनी ने बताया कि मंगलवार को 600 कारों का पहला शिपमेंट दक्षिण अफ्रीका को भेजा गया है।

रेनो इंडिया (ऑपरेशन) कंट्री सीईओ वेंकटराम मामील्‍लापल्‍ले ने कहा कि घरेलू बाजार में ट्राइबर की बिक्री 20,000 यूनिट के आंकड़े को पार कर चुकी है। रेनो ट्राइबर 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। ट्राइबर के अलावा रेनो इंडिया लोकप्रिय हैचबैक क्विड, स्‍पोर्ट्स यूटीलिटी व्‍हीकल डस्‍टर, प्रीमियम एसयूवी कैप्‍टर की बिक्री करती है।

Write a comment