Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति की नई सिलेरियो एक्‍स की स्‍टाइल उड़ा देगी होश, कीमत 4.57 लाख रुपए से

मारुति की नई सिलेरियो एक्‍स की स्‍टाइल उड़ा देगी होश, कीमत 4.57 लाख रुपए से

देश की सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार सिलेरियो का क्रॉसओवर अवतार सिलेरियो एक्‍स लॉन्‍च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: December 02, 2017 13:01 IST
मारुति की नई सिलेरियो एक्‍स की स्‍टाइल उड़ा देगी होश, कीमत 4.57 लाख रुपए से- India TV Paisa
मारुति की नई सिलेरियो एक्‍स की स्‍टाइल उड़ा देगी होश, कीमत 4.57 लाख रुपए से

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार सिलेरियो का क्रॉसओवर अवतार सिलेरियो एक्‍स लॉन्‍च कर दिया है। इस कार की दिल्‍ली में एक्सशोरूम कीमत 4.57 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.42 लाख रुपए है। पुरानी सिलेरियो के मुकाबले यह काफी स्‍पोर्टी लुक लिए है। कंपनी ने ये कार चार वेरिएंट्स – VXI, VXI (O), ZXI और ZXI (O) में पेश की है। मारुति ने इस कार के हर वेरिएंट को मैन्युअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी उपलब्ध कराया है। रंगों की बात करें तो कंपनी ने सिलेरियो एक्स को एक दम नए पैपरिका ऑरेंज कलर में पेश किया है। इसके अलावा कंपनी ने इसे पहले से उपलब्ध आर्कटिक व्हाइट, ग्लिस्निंग ग्रे, कैफीन ब्राउन और टॉर्क ब्ल्यू के साथ भी उतारा है।

 लॉन्च के मौके पर मारुति सुज़ुकी इंडिया की मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर आर एस कल्सी ने कहा कि सिलेरियो ने इस सैगमेंट में बहुत ज्यादा कॉम्पिटिशन होने के बाद भी बाजार में अपनी एक विशेष जगह बना ली है। सिलेरियो एक्स के साथ हम युवाओं के दिलों में खास जगह बनाना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि सिलेरियो एक्स कंपनी की बिक्री को और बढ़ाएगी। कंपनी ने इस कार को काफी बेहतर और रिफ्रेश लुक दिया है जो वाकई नई उम्र के ग्राहकों को आकर्षित कर सकती है।

बाहरी लुक की बात करें तो नई मारुति सुज़ुकी सिलेरियो एक्स में कंपनी ने ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग के साथ नया लुक देने की कोशिश की है। सामने से यह काफी बोल्‍ड दिखाई देती है। कंपनी ने इस कार में ब्लैक रेडिएटर ग्रिल के साथ एयर डैम दिए गए हैं।  बिल्कुल नए फ्रंट बंपर के साथ बड़े फॉगलैंप्स दिए गए हैं। कंपनी ने कार की अंडरबॉडी और साइड में प्लास्टिक क्लैडिंग दी है। नई डिज़ाइन के रियर बंपर के अलावा कार का पिछला हिस्सा लगभग समान है।

इसके केबिन को ऑल-ब्लैक बनाने के साथ व्हाइट फिनिश दिया गया है। सेफ्टी के लिहाज़ से कार के ड्राइवर साइड एयरबैग और सीटबेल्ट सभी वेरिएंट्स में दिया गया है। इसके साथ ही पैसेंजर एयरबैग और एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम ऑप्शन के तौर पर मुहैया कराया है। इस कार में भी पिछली सिलेरियो की तरह 998cc का 3-सिलेंडर पेट्रोल कार में दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement