1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. एमजी मोटर इंडिया ने मोबिलिटी इकोसिस्‍टम के लिए लॉन्च किया 'एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट'

एमजी मोटर इंडिया ने मोबिलिटी इकोसिस्‍टम के लिए लॉन्च किया 'एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट'

देश को एक मजबूत और नये युग की परिवहन पारिस्थितिकी से संपन्न बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करने वाली एक गतिविधि में अग्रणी कार निर्माता एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने मोबिलिटी इकोसिस्टम के लिए एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट की घोषणा की।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: September 26, 2019 12:18 IST
MG Motor India Launches MG Developer Program To Support Mobility Startups- India TV Paisa

MG Motor India Launches MG Developer Program To Support Mobility Startups

नई दिल्ली। देश को एक मजबूत और नये युग की परिवहन पारिस्थितिकी से संपन्न बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करने वाली एक गतिविधि में अग्रणी कार निर्माता एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने मोबिलिटी इकोसिस्‍टम के लिए एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट की घोषणा की। अग्रणी प्रौद्योगिकी वाली कंपनियों जैसे सैप, कॉग्निजेंट, एडोब, एयरटेल, टॉमटॉम और अनलिमिट के साथ गठबंधन में लॉन्च की गई इस पहल का लक्ष्य भारतीय नवोन्मेषकों और डेवलपर्स को सहयोग प्रदान करना है, ताकि वे भविष्यगामी परिवहन अनुप्रयोगों और अनुभवों का निर्माण करें। टाई दिल्ली एनसीआर इस प्रोग्राम का इकोसिस्टम पार्टनर है।

एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट के हिस्से के तौर पर एमजी मोटर इंडिया नवोन्मेषकों को उद्योग अग्रणियों से संरक्षण और फंडिंग प्राप्त करने का बेजोड़ अवसर देगा। चयनित युक्तियों को विशिष्‍ट, उच्च-स्तरीय संरक्षण और नेटवर्किंग के अवसर मिलेंगे, जिससे समाधान के व्यवहारिक विकास, व्यवसाय योजना एवं रूपरेखा, परीक्षण सुविधा, बाजार में पहुँचने की रणनीति, आदि द्वारा सहयोग दिया जाएगा। विजेता युक्तियों को अनुदान भी मिलेगा, जिसका निर्धारण निर्णायक मंडल केस-दर-केस के आधार पर करेगा।

MG Developer Programme and Grant

Rajeev Chaba, President and managing director, MG Motor India

एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट के लॉन्च पर एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने कहा कि वर्तमान में ऑटोमोबाइल उद्योग कनेक्टेड, इलेक्ट्रिक और साझा परिवहन के क्षेत्र में तेजी से बदलाव देख रहा है। एमजी ऑटोमोटिव उद्योग में प्रौद्योगिकी का अग्रणी बनकर इस क्रांति को आगे बढ़ाना चाहता है। हमने बड़ी तकनीकी कंपनियों के साथ भागीदारी की है, ताकि स्टार्ट-अप्स को ऐसे खोजपरक अनुप्रयोग बनाने का मौका मिले, जो समूची ऑटोमोटिव पारिस्थितिकी में ग्राहकों को अनूठे अनुभव देने में सक्षम हों। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस प्रोग्राम से और भी भागीदार जुड़ सकते हैं।

एमजी डेवलपर प्रोग्राम एंड ग्रांट शुरूआत में इन क्षेत्रों में नवोन्मेष पर होगा केंद्रित 

इलेक्ट्रिक वाहन एवं कम्पोनेन्ट्स, बैटरियाँ एवं प्रबंधन, चार्जिंग की अवसंरचना, कनेक्टेड परिवहन, आवाज पहचानना, एआई और एमएल, संचालन प्रौद्योगिकी, ग्राहक अनुभव, कार खरीदने का अनुभव और ऑटोनॉमस वाहन। यह प्रोग्राम 5 लाख से लेकर 25 लाख रुपए तक का अनुदान देगा। यह प्रोग्राम विद्यार्थियों, नवोन्मेषकों, आविष्कारकों, स्टार्टअप्स और अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियों समेत बाहरी डेवलपर्स और एमजी मोटर तथा उसके प्रोग्राम पार्टनर्स के लिये भी खुला होगा।

प्रोग्राम का विवरण और महत्वपूर्ण तिथियां आप वेबसाइट (http://bit.ly/mgdeveloperprog) पर देख सकते हैं। आवेदन आज (26 सितंबर, 2019) से ही प्रस्तुत किए जा सकते हैं। पहले समूह से अनुदान के विजेताओं की घोषणा दिसंबर 2019 में की जा सकती है। इसके बाद अगले समूह का विवरण घोषित किया जाएगा।

Write a comment