1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Auto Expo 2020: MG Motor ने पेश की लग्जरी SUV Gloster और MPV G10, इसी साल से शुरू होगी बिक्री

Auto Expo 2020: MG Motor ने पेश की लग्जरी SUV Gloster और MPV G10, इसी साल से शुरू होगी बिक्री

एमजी मोटर इंडिया ने आज शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 के तीसरे दिन वैश्विक उत्पादों की विशाल लाइन-अप के साथ ग्लोस्टर एसयूवी (Mg Gloster Suv) और एमपीवी जी10 (Mg G10) लॉन्च की।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: February 07, 2020 13:49 IST
MG Gloster SUV, Gloster SUV, auto expo 2020, MG India- India TV Paisa

MG Gloster SUV Launch in India

नई दिल्ली। एमजी मोटर इंडिया ने आज शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 के तीसरे दिन वैश्विक उत्पादों की विशाल लाइन-अप के साथ ग्लोस्टर एसयूवी (Mg Gloster Suv) और एमपीवी जी10 (Mg G10) लॉन्च की। एमजी मोटर इंडिया ने पहली बार ऑटो एक्सपो में शिरकत करते हुए पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में सबसे ज्यादा गाड़ियों को शोकेस किया है। एमजी मोटर इंडिया ने लग्जरी एसयूवी और एमपीवी सेगमेंट में एंट्री करते हुए ने ये दो नए मॉडल पेश किए हैं। साथ ही एमजी मोटर ने करीब 14 एडवांस्ड व्हीकल शोकेस किए हैं। बता दें कि ये सभी गाड़ियां इस साल के अंत तक या फिर अगेल साल की शुरुआत में लॉन्च कर दी जाएंगी। 

लग्जरी ग्लोस्टर एसयूवी और एमपीवी जी10 के लॉन्च के मौके पर एमजी मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और प्रेसिडेंट राजीव छाबा ने कहा कि ऑटो एक्सपो परफेक्ट प्लेटफॉर्म है, जहां हम भारत और युवाओं की जरूरत के साथ-साथ पर्यावरण को ध्यान में रखकर अपने प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रहे हैं, इसके साथ ही हम अपनी कनेक्टेड, इलेक्ट्रिक और ऑटोनोमस टेक्नोलॉजी ताकत को भी दिखा रहे हैं। 

MG MPV G10, auto expo 2020, MG India, MG Motors cars

MG MPV G10

एमजी मोटर अपनी जी10 एमपीवी को इस साल की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च कर सकता है। हाल ही में एमजी मोटर इंडिया ने MG Hector और MG ZS EV लॉन्च की है। कंपनी के मुताबिक, केवल 27 दिनो में ही MG ZS EV की 2700 रिकॉर्ड बुकिंग हुई है। एमजी ग्लोस्टर और एमजी एमपीवी जी 10 की लॉन्चिंग कंपनी के लिए भारत में लग्जरी स्पोर्ट यूटीलिटी व्हीकल (एसयूवी) और मल्टीपर्पज व्हीकल (एमपीवी) में बड़ी एंट्री के तौर पर देखा जा रहा है। ग्लोस्टर भारत के लग्जरी एसयूवी सेगमेंट के लिए बेंचमार्क साबित होगी।

एमपीवी जी 10 किया कार्निवल को देगी टक्कर

राजीव छाबा के मुताबिक, एमपीवी जी 10 की भारत में सीधी टक्कर किया कार्निवल एमपीवी से होगी। गौरतलब है कि एमजी एमपीवी जी10 ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मिडिल ईस्ट, साउथ अमेरिका और एशिया जैसे देशों में पहले से बिक रही है। यह कार कई तरह के सीटिंग सुविधाओं, टचफ्री स्मार्ट सेंसिंग रियल डोर, स्मार्ट सेंसिंग रियर डोर और स्मार्ट ऑटोमेटिक स्लाइडिंग डोर जैसे फीचर्स से लैस होगी। बता दें कि एमजी मोटर ने पहली बार ऑटो एक्सपो में हिस्सा लिया है। कंपनी ने इस साल 14 हैचबैक, सेडान और यूवी मॉडल पेश किए हैं। इससे पहले ऑटो एक्सपो में एमजी मोटर ने हेक्टर का नया अवतार, आरसी 6 समेत कई मॉडल पेश किए हैं। 

Write a comment
X