Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारतीय सड़कों पर नए रंगरूप के साथ आने वाली है रेनो DUSTER, देखिए नए बदलावों की पहली झलक

भारतीय सड़कों पर नए रंगरूप के साथ आने वाली है रेनो DUSTER, देखिए नए बदलावों की पहली झलक

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपने दबदबे को कायम रखते हुए रेनो एक बार फिर कुछ खास बदलावों के साथ डस्टर का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च करने जा रही है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: January 28, 2016 16:51 IST
भारतीय सड़कों पर नए रंगरूप के साथ आने वाली है रेनो DUSTER, देखिए नए बदलावों की पहली झलक- India TV Paisa
भारतीय सड़कों पर नए रंगरूप के साथ आने वाली है रेनो DUSTER, देखिए नए बदलावों की पहली झलक

नई दिल्‍ली। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपने दबदबे को कायम रखते हुए रेनो एक बार फिर कुछ खास बदलावों के साथ डस्टर का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च करने जा रही है। हालांकि इसकी पहली झलक के लिए आपको फरवरी तक का इंतजार करना होगा। रेनो डस्टर के फेसलिफ्ट वर्जन को फरवरी में होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो में पेश करेगी। वहीं साल की पहली छमाही में ही इसे लॉन्च भी कर दिया जाएगा। आपकी उत्‍सुक्‍ता को शांत करने के लिए कार देखो डॉट कॉम के साथ इंडिया टीवी पैसा की टीम आपको बताने जा रही है कि नई डस्‍टर में क्‍या होगा बदलाव।

यह भी पढ़ें– सेडान की कीमत में ये हैं देश की टॉप-6 किफायती एसयूवी

आएगा डस्‍टर का ऑटोमैटिक वर्जन

डस्टर के फेसलिफ्ट वर्जन में कार के एक्सटीरियर में आपको कई बदलाव देखने को तो मिलेंगे ही, साथ ही साथ इंटीरियर में भी खास बदलाव किए गए हैं। नई डस्‍टर में सबसे बड़ा बदलाव इसके ट्रांसमिशन को लेकर होगा। नई डस्‍टर ऑटोमेटड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) के साथ आएगी। मार्केट में नई डस्टर का मुकाबला हुंडई क्रेटा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, मारूति सुजुकी एस-क्रॉस और महिन्द्रा स्कॉर्पियो से होगा।

यह भी पढ़ें– मारुति, हुंडई और टोयोटा के बाद निसान ने की दाम बढ़ाने की घोषणा, अगले महीने से महंगी हो जाएंगी कारें

लुक के साथ भी रेनो ने किए कई एक्‍सपेरिमेंट

डस्टर को और स्टाइलिश बनाने के लिए नए डिजायन की ग्रिल दी गई है, साथ ही बंपर में भी बदलाव किए गए हैं। हैडलाइट और टेललाइट को भी नया डिजायन दिया गया है। इसके अलावा नई डस्टर के अलॉय व्हील भी नए डिजायन में मिलेंगे। कार के इंटीरियर में ब्रांड न्यू इंस्ट्रूमेंट पैनल, नए स्टीयरिंग व्हील के साथ ही टचस्क्रीन मीडिया नेव (एनएवी) इंफोटेन्मेंट सिस्टम का विकल्प भी मिलेगा जो नेवीगेशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा देगा।

तस्वीरों में देखिए नई रेनो से जुड़ी खास बातें

Renault Duster

indiatv-paisa-duster-5  Renault Duster

indiatv-paisa-duster-3  Renault Duster

indiatv-paisa-duster-1  Renault Duster

indiatv-paisa-duster-2  Renault Duster

इंजन में नहीं है खास बदलाव

नई डस्टर के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 1.5 लीटर डीसीआई डीजल इंजन दिया जाएगा। जो 89 बीएचपी और 109 बीएचपी पावर के साथ उपलब्ध होगा। पेट्रोल वेरिएंट के साथ 1.6 लीटर का इंजन दिया जाएगा। जो 102 बीएचपी पावर और 148 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। डस्टर के फेसलिफ्ट वर्जन में सबसे बड़ा जो मैकेनिकल बदलाव देखने को मिलेगा वो है एएमटी। इसे रेनो ने खुद बनाया है जिसे ईएएसवाई- आर एएमटी नाम दिया है।

निसान टेरानो में भी आएगा ऑटोमैटिक वजर्न

जल्द ही इसे निसान टेरानो में भी दिया जाएगा। यह अपडेट एसयूवी और कॉम्पेक्ट एसयूवी सेगमेंट में बढ़ती प्रतियोगिता और ऑटो ट्रांसमिशन की ग्राहकों में बढ़ती मांग को देखते हुए किया गया है। उम्मीद है कि यह बदलाव अपने सेगमेंट में डस्टर के लिए काफी कारगर साबित होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement