1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Renault ने एक बार फिर बढ़ाए Triber के दाम, जानिए नई कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Renault ने एक बार फिर बढ़ाए Triber के दाम, जानिए नई कीमत और स्पेसिफिकेशंस

फ्रेंच वाहन निर्माता कंपनी Renault ने भारत में अपनी लोकप्रिय कार ट्राइबर की कीमतों में एक बार फिर इजाफा कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2020 11:57 IST
Renault triber price hike - India TV Paisa
Photo:FILE

Renault triber price hike 

फ्रेंच वाहन निर्माता कंपनी Renault ने भारत में अपनी लोकप्रिय कार ट्राइबर की कीमतों में एक बार फिर इजाफा कर दिया है। वहीं इस साल में इस कार में कंपनी द्वारा की गई ये दूसरी बढ़ोत्तरी है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी में BS6 रेनॉ ट्राइबर लॉन्च की थी। BS6 अपग्रेड के लिए कंपनी ने 29,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी। बता दें कि इस कार को कंपनी ने 4.99 लाख रुपये के बेस प्राइस से लॉन्च किया था। 

रेनॉ ने क्विड की तरह ही ट्राइबर को भी मस्क्युलर बॉडी के साथ बाजार में उतारा था। अपने एसयूवी जैसे आकार और कम कीमत के चलते यह कार काफी लोकप्रिय भी हुई है। बाजार में यह कार टाटा टियागो से लेकर हुंडई आई10 आदि कारों से मुकाबला कर रही है। 

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रेनॉ ट्राइबर का RxE वेरियंट की कीमत बढ़कर अब 5.12 लाख रुपये है। इस वेरियंट की कीमत में 13,000 रुपये बढ़ाई गई है। RxL, RxL AMT, RxT और RxT AMT वेरियंट की कीमत में 11,500 रुपये का बढ़ोतरी की गई है। RxZ और RxZ AMT वेरियंट की कीमत क्रमश: ₹ 6.94 लाख और ₹ 7.34 लाख रुपये है। इनकी कीमत में 12,500 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

triber

ये हैं रेनॉ ट्राइबर के स्पेसिफिकेशंस 

भारत में यह कार अगस्त में लॉन्च की गई थी। रेनॉ ने इस कार में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6250 rpm पर 72 PS का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। रेनॉ ट्राइबर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में हैं। टॉप वेरियंट्स में 2 और एयरबैग्स यानी कुल 4 एयरबैग्स हैं।

Write a comment
X