Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑटो सेक्टर के लिए काम शुरू करना अभी भी चुनौतीपूर्ण: अशोक लेलैंड

ऑटो सेक्टर के लिए काम शुरू करना अभी भी चुनौतीपूर्ण: अशोक लेलैंड

कंपनी के मुताबिक सप्लाई चेन के पूरी तरह खुलने तक काम काज शुरू करना आसान नहीं

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 30, 2020 18:09 IST
auto sector latest news update in hindi - Ashok Leyland- India TV Paisa

Ashok Leyland

नई दिल्ली। हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड ने कहा है कि वाहन क्षेत्र के लिए अपने ऑपरेशन फिर से शुरू करना अब भी चुनौतीपूर्ण है। कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के बीच सरकार ने कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से परिचालन शुरू करने की अनुमति दी है। अशोक लेलैंड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विपिन सोंधी ने कहा कि उद्योग के लिए स्थानीय एजेंसियों के साथ समन्वय और मूल उपकरण विनिर्माताओं (ओईएम) के लिए निर्बाध आपूर्ति श्रृंखला सुनिश्चित करना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि हालांकि, सरकार ने वाहन क्षेत्र को कुछ इलाकों में निश्चित नियम और शर्तों के साथ चरणबद्ध तरीक से परिचालन शुरू करने की अनुमति दी है, लेकिन उद्योग के लिए अभी परिचालन शुरू करना काफी चुनौतीपूर्ण है।  सोंधी ने कहा कि वाहन क्षेत्र के ओईएम सहायक क्षेत्र पर निर्भर हैं। ऐसे में वाहनों के उत्पादन के लिए पूर्ण आपूर्ति श्रृंखला का सुगम प्रवाह जरूरी है।’’ उन्होंने कहा कि मान लें कि ओईएम उत्पादन यूनिट ग्रीन क्षेत्र मे है, लेकिन यदि कोई छोटा सा पुर्जा आपूर्ति करने वाली सहायक इकाई रेड क्षेत्र में है, तो ऐसे में वाहन के लिए कलपुर्जा उपलब्ध नहीं हो पाएगा। ऐसी स्थिति में उत्पादन करना असंभव है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement