1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. मोबाइल से स्टार्ट होती है ये भारतीय कंपनी Revolt की दमदार बाइक, कीमत 1 लाख से भी कम

मोबाइल से स्टार्ट होती है ये भारतीय कंपनी की दमदार बाइक, कीमत सुनकर तुरंत खरीद लेंगे आप

कंपनी रिवॉल्ट बाइक MyRevolt App की मदद से बाइक को स्टार्ट या बंद करने का विकल्प दे रहा है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 15, 2021 15:03 IST
मोबाइल से स्टार्ट...- India TV Paisa
Photo:FILE

मोबाइल से स्टार्ट होती है ये दमदार बाइक, कीमत सुनकर तुरंत खरीद लेंगे आप 

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर शुरू हो चुका है। देश का दोपहिया वाहन सेक्टर एक क्रांतिकारी युग में प्रवेश कर रहा है। पहले जहां देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों का दौर शुरू हुआ, वहीं बाजार में अब इलेक्ट्रिक पावर बाइक भी आ गई हैं। ​भारतीय स्टार्टपअ इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी रिवोल्ट Revolt की Revolt RV 300 और Revolt RV 400 दमदार बाइक देश में काफी पसंद की जा रही है। ये सिर्फ देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक ही नहीं है बल्कि इसके कुछ फीचर बेहद शानदार हैं। 

आप इस दमदार इलेक्ट्रिक बाइक को आप अपने मोबाइल से ही स्टार्ट या आफ कर सकते हैं। दरअसल कंपनी रिवॉल्ट बाइक MyRevolt App की मदद से बाइक को स्टार्ट या बंद करने का विकल्प दे रहा है। इस फीचर की मदद से रिवॉल्ट बाइक को दूर रहकर भी स्टार्ट या इंजन बंद कर सकते हैं। MyRevolt App के जरिये आप बाइक लोकेटर, जियो फेंसिंग, कस्टमाइज्ड साउंड, बाइक डायग्नोस्टिक और बैटरी स्टेटस के साथ ही राइड हिस्ट्री जैसी जानकारियां हासिल कर सकते हैं।

क्या है कीमत 

Revolt की बाइक की कीमत की बात करें तो दिल्ली में Revolt RV400 की एक्स शोरूम कीमत 90,799 रुपये है। हालिया कटौती से पहले यहां कीमत 1,18,999 रुपये थी। यह कीमत राज्यों द्वारा AME India स्कीम के तहत इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर पर मिलने वाली कटौती के चलते है। वहीं सबसे ज्यादा सब्सिडी की बात करें तो यह बाइक अहमदाबाद में महज 87,000 रुपये में खरीद सकते हैं। 

बाइक की खूबियां 

Revolt RV400 की खूबियों की बात करें तो इसमें आपको एलईडी हेडलैंप, कवर्ड साइड पैनल, चौड़ी हैंडलबार समेत कई खास बातें दिख सकती हैं। इस बाइक को आप Eco, Normal और Sport जैसे 3 मोड में चला सकते हैं। Eco मोड में आप 45 km/h की टॉप स्पीड से चला सकते हैं और इसमें आपको सिंगल चार्ज पर सबसे ज्यादा 156 kms की बैटरी रेंज मिलती है। वहीं Normal मोड में आपको 65 km/h की टॉप स्पीड और 110 kms की बैटरी रेंज मिलती है। Sport मोड में आप 65 km/h की टॉप स्पीड और 80 kms की बैटरी रेंज पा सकते हैं।

बंद हो गया था बाइक का प्रोडक्शन 

बता दें कोरोना संकट के बीच कंपनी ने अपनी बाइक का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। लेकिन अब दोबारा से प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है। कम कीमत और अच्छी बैटरी रेंज के साथ ही स्टाइलिश लुक की वजह से भारत में रिवॉल्ट की इलेक्ट्रिक बाइक की बंपर बिक्री हो रही है। 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15