ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. प्रौद्योगिकी दिग्गजों के अगले समूह को भारत में तैयार करने का सही समय: पवन मुंजाला

प्रौद्योगिकी दिग्गजों के अगले समूह को भारत में तैयार करने का सही समय: पवन मुंजाला

उन्होंने कहा, "अमेजन, एप्पल, फेसबुक, नेटफ्लिक्स, ट्विटर और उबर जैसे नए जमाने की कंपनियां अमेरिका से आई हैं। लेकिन अब समय आ गया है कि हम चुनौतियों को पार करने के लिए कदम बढ़ाएं और दुनिया को दिखाएं कि प्रौद्योगिकी दिग्गजों का अगला समूह भारत से निकलेगा।"

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 29, 2021 21:27 IST
प्रौद्योगिकी दिग्गजों के अगले समूह को भारत में तैयार करने का सही समय: पवन मुंजाला- India TV Paisa
Photo:HERO

प्रौद्योगिकी दिग्गजों के अगले समूह को भारत में तैयार करने का सही समय: पवन मुंजाला

अहमदाबाद: हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन एवं सीईओ पवन मुंजाल ने रविवार को कहा कि प्रौद्योगिकी दिग्गजों का अगला समूह भारत में तैयार होगा और पूरी दुनिया को यह दिखाने का सही समय है। मुंजाल ने मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, गांधीनगर के 10वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए स्नातक छात्रों से उन अवसरों और चुनौतियों का लाभ उठाने का आग्रह किया जो 'डिजिटल रूप से जुड़ा सबसे बड़ा खुला बाजार' प्रदान करते हैं। 

उन्होंने कहा, "अमेजन, एप्पल, फेसबुक, नेटफ्लिक्स, ट्विटर और उबर जैसे नए जमाने की कंपनियां अमेरिका से आई हैं। लेकिन अब समय आ गया है कि हम चुनौतियों को पार करने के लिए कदम बढ़ाएं और दुनिया को दिखाएं कि प्रौद्योगिकी दिग्गजों का अगला समूह भारत से निकलेगा।" उन्होंने कहा कि संख्याएं भी अवसरों की ओर इशारा करती है और दर्शाती है कि करीब 70 करोड़ भारतीय इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं और दुनिया से जुड़े हैं। यह शायद चीन के बाद दुनिया में इंटरनेट के माध्यम से जुड़े लोगों की सबसे बड़ी संख्या है। 

Write a comment
elections-2022