Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में विद्युत चालित छोटी एसयूवी ला सकती है हुंडई

भारत में विद्युत चालित छोटी एसयूवी ला सकती है हुंडई

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई​ ने कहा कि वह बिजली से चलनी वाली बड़ी एसयूवी ‘कोना’ को मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर विद्युत चालित छोटी एसयूवी भारतीय बाजार में उतार सकती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 28, 2018 15:55 IST
Second EV product in India could be a smaller SUV: Hyundai- India TV Paisa

Second EV product in India could be a smaller SUV: Hyundai

भुवनेश्वर: दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई​ ने कहा कि वह बिजली से चलनी वाली बड़ी एसयूवी ‘कोना’ को मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर विद्युत चालित छोटी एसयूवी भारतीय बाजार में उतार सकती है। कंपनी अगले साल की दूसरी छमाही में अपने इलेक्ट्रिक मॉडल कोना को भारतीय बाजार में उतारेगी।

Related Stories

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ वाईके कू ने कहा कि हमारी योजना अगले साल की दूसरी तिमाही में बिजली से चलने वाली एसयूवी कोना को पूरी तरह से नॉक डाउन आधार पर (बाहर से हिस्से पुर्जे अलग अगल कर के लाकर देश में ला कर भारत में असेंबल करके) किया जाता है) पेश करने की है। विद्युत चालित ​वाहनों को लेकर हमारी योजना पहले कोरिया से हिस्से पुर्जे का आयात कर पेश करने और धीरे-धीरे इसका निर्माण स्थानीय स्तर पर करने की है। 

उन्होंने कहा कि विद्युत चालित कोना एसयूवी के साथ कंपनी भारत में विद्युत वाहनों के बाजार को परखेगी। कू ने कहा कि अगर कोना हमारे लिए सफल साबित नहीं होती है तो उसके बाद हम अन्य भारतीय बाजार के उपयुक्त विद्युत चालित वाहन का चुनाव करेंगे। उल्लेखनीय है कि इस साल हुंडई​ ने भारत में नये उत्पाद लाने, पावरट्रेन के विकास और नया कार्यालय भवन बनाने के लिए अगले तीन वर्ष में एक अरब डॉलर से अधिक के निवेश की योजना का ऐलान किया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement