1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. स्कोडा भारत में लॉन्च करेगी रैपिड का CNG वेरिएंट? कंपनी ने लिया बड़ा यू टर्न

स्कोडा भारत में लॉन्च करेगी रैपिड का CNG वेरिएंट? कंपनी ने लिया बड़ा यू टर्न

भारत में तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कार कंपनियां वाहनों के CNG वेरिएंट लाने पर फोकस कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 30, 2021 13:01 IST
स्कोडा भारत में...- India TV Paisa
Photo:SKODA RAPID

स्कोडा भारत में लॉन्च करेगी रैपिड का CNG वेरिएंट? कंपनी ने लिया बड़ा यू टर्न 

भारत में तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कार कंपनियां वाहनों के CNG वेरिएंट लाने पर फोकस कर रही है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी छोटी कार टिआगो और टिगोर को CNG वेरिएंट में लॉन्च करने की घोषणा कर दी थी। वहीं साल की शुरुआत से ही स्कोडा की ओर से अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रैपिड को CNG वेरिएंट में लॉन्च करने के संकेट दिए थे। लेकिन अब लगता है कि कंपनी ने CNG वेरिएंट लाने की योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। 

दरअसल एक ट्विटर यूजर ने स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर, ज़ैक हॉलिस को ट्वीट करने के बारे में सवाल पूछा। जवाब में हॉलिस ने कहा कि, "CNG वैरिएंट में रैपिड को लॉन्च करने की कोई योजना फिलहाल नहीं है।" उन्होंने जवाब में आगे कहा कि फिलहाल कंपनी CNG मॉडल भारत में लॉन्च करने की किसी नीति पर काम नहीं कर रही है।

बता दें कि इसी साल मार्च में हॉलिस ने ही सीएनजी वाहन की टेस्टिंग की जानकारी शेयर की थी। उन्होंने कहा था कि स्कोडा रैपिड के CNG वर्जन का परीक्षण किया जा रहा है।​ फिलहाल स्कोडा इंडिया अपनी रैपिड कार की बिक्री को जारी रखने पर आश्वस्त नहीं है। जून में ही एक यूजर के सवाल के जवाब में स्कोडा ने कहा था कि इस कार के उत्पादन को रोकने की तारीख पर अभी बातचीत जारी है।

दरअसल स्कोडा भारत में नई सेडान कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी अपनी 10 साल पुरानी इस कार को बाजार से हटा दे। स्कोडा रैपिड इस समय कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है। कार में 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। इंजन को छोड़कर 10 साल से रैपिड में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है।

Write a comment
Click Mania