Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. थर्ड जेनरेशन की सुजुकी स्विफ्ट स्‍पोर्ट से उठा पर्दा, लुक के साथ-साथ इसका केबिन भी है स्‍पोर्टी

थर्ड जेनरेशन की सुजुकी स्विफ्ट स्‍पोर्ट से उठा पर्दा, लुक के साथ-साथ इसका केबिन भी है स्‍पोर्टी

सुजुकी ने जर्मनी में आयोजित फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 के दौरान स्विफ्ट स्पोर्ट से पर्दा उठाया है। यह रेगुलर स्विफ्ट का हाइ-परफॉर्मेंस वर्जन है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: September 14, 2017 15:45 IST
थर्ड जेनरेशन की सुजुकी स्विफ्ट स्‍पोर्ट से उठा पर्दा, लुक के साथ-साथ इसका केबिन भी है स्‍पोर्टी- India TV Paisa
थर्ड जेनरेशन की सुजुकी स्विफ्ट स्‍पोर्ट से उठा पर्दा, लुक के साथ-साथ इसका केबिन भी है स्‍पोर्टी

नई दिल्‍ली। सुजुकी ने जर्मनी में आयोजित फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 के दौरान स्विफ्ट स्पोर्ट से पर्दा उठाया है। यह रेगुलर स्विफ्ट का हाइ-परफॉर्मेंस वर्जन है। थर्ड जेनरेशन की स्विफ्ट स्पोर्ट को मजबूत पर कम वजनी हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफार्म पर रेगुलर स्विफ्ट, बलेनो, डिजायर और इग्निस भी बनी है। नई स्विफ्ट स्पोर्ट का वजन 970 किलोग्राम है, पहले की तुलना में यह करीब 80 किलोग्राम कम वजनी है।

यह भी पढ़ें : निसान ने पेश किया माइक्रा का फैशन एडिशन, एक्‍स शोरूम कीमत सिर्फ 6.09 लाख रुपए

2018 स्विफ्ट स्पोर्ट में नई ग्रिल, कार्बन-फाइबर फिनिशिंग के साथ दी गई है। इस में नया बंपर, फ्रंट लिप स्पॉइलर, साइड स्कर्ट और रियर डिफॉगर जैसे फीचर भी दिए गए हैं। पीछे की तरफ ड्यूल एक्‍झॉस्ट पाइप लगा है। यह फीचर मौजूदा मॉडल से लिया गया है। राइडिंग के लिए इस में 17 इंच के मशीन-कट अलॉय व्हील लगे हैं।

2018 स्विफ्ट स्पोर्ट के केबिन को भी स्पोर्टी बनाया गया है। इसमें जगह-जगह रेड हाइलाइटर देखे जा सकते हैं। मौजूदा मॉडल की तरह नई स्विफ्ट स्पोर्ट में भी सेमी-बकेट सीटें दी गई हैं। इस में नई स्विफ्ट वाला फ्लैट-बॉटम स्टीयिरंग व्हील लगा है, जो सबका ध्यान खींचेगा। यही स्टीयरिंग व्हील मारुति सुजुकी डिजायर में भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें : टोयोटा की गाड़ियां हुई महंगी, टैक्स बढ़ने की वजह से चुनिंदा मॉडल 1.6 लाख रुपये महंगे

नई स्विफ्ट स्पोर्ट में 1.4 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 140 पीएस और टॉर्क 230 एनएम है। पुराने मॉडल की तुलना में इस में करीब 5 पीएस की ज्यादा पावर मिलती है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है।

भारतीय बाजार की बात करें तो यहां स्विफ्ट स्पोर्ट की एक भी पीढ़ी को अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। थर्ड जेनरेशन की स्विफ्ट स्पोर्ट को भारत में उतारा जाएगा या नहीं, इसके बारे में अभी कहना सही नहीं होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement