Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Tata Motors ने पुणे संयंत्र में बनाई 100000वीं Altroz, प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में हासिल की 20% बाजार हिस्‍सेदारी

Tata Motors ने पुणे संयंत्र में बनाई 100000वीं Altroz, प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में हासिल की 20% बाजार हिस्‍सेदारी

अल्ट्रोज 1.2 लीटर रेवोट्रोन पेट्रोल, 1.2 लीटर आई-टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजन इंजन के साथ छह वेरिएंट्स में आती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 28, 2021 15:22 IST
Tata Motors rolls out 100000th unit of Altroz from Pune plant- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS

Tata Motors rolls out 100000th unit of Altroz from Pune plant

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मंगलवार को पुणे में कंपनी के विनिर्माण संयंत्र से अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज की 1,00,000वीं इकाई पेश की। यात्री वाहन निर्माता कंपनी ने नवंबर 2019 के अंत में अल्ट्रोज का उत्पादन शुरू किया था और जनवरी 2020 में इसे बाजार में पेश किया था। टाटा मोटर्स ने एक विज्ञप्ति में कहा कि अल्फा (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) आर्किटेक्चर पर निर्मित पहले वाहन मॉडल अल्ट्रोज ने चालू वित्त वर्ष में प्रीमियम हैचबैक श्रेणी में शीर्ष से दूसरा स्थान हासिल किया है। अल्ट्रोज ने 6,000 इकाइयों की औसत मासिक बिक्री के साथ 20 प्रतिशत से ज्यादा बाजार हिस्सेदारी हासिल की है।

इसके अलावा, कार ने इस साल मार्च में अपनी अधिकतम 7,550 इकाइयों की बिक्री की। टाटा मोटर्स की यात्री वाहन कारोबार इकाई के उपाध्यक्ष (बिक्री, विपणन और ग्राहक सेवा) राजन अंबा ने कहा कि हमने इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अल्‍ट्रोज की 1,00,000वीं इकाई पेश करने के साथ एक अहम मुकाम हासिल किया है और अपने ग्राहकों एवं भागीदारों के निरंतर समर्थन और वफादारी के लिए उनके आभारी हैं।  

कई उपलब्धियों के साथ अल्‍ट्रोज ने सुरक्षा, डिजाइन, परफॉर्मेंस और ओवरऑल एक्‍सपीरियंस के मामले में अंतरराष्‍ट्रीय मानकों का वास्‍तविक प्रदर्शन किया है। अंबा ने कहा कि आज 1 लाख वीं इकाई के उत्‍पादन के साथ प्रीमियम हैचबैक जैसे चुनौतीपूर्ण सेगमेंट में अल्‍ट्रोज ने अपनी सफलता का एक और प्रमाण दिया है।

उन्‍होंने कहा कि भारतीय उपभोक्‍ताओं की बढ़ती प्रतिक्रिया और बाजार हिस्‍सेदारी में वृद्धि को देखकर हमें पूरा भरोसा है कि अल्‍ट्रोज भविष्‍य में और अधिक सफलता हासिल करेगी। अल्‍ट्रोज 1.2 लीटर रेवोट्रोन पेट्रोल, 1.2 लीटर आई-टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजन इंजन के साथ छह वेरिएंट्स में आती है। इसके अलावा यह डार्क रेंज में भी उपलब्‍ध है और सभी वेरिएंट्स में प्रीमियम फीचर्स से लैस है।  

यह भी पढ़ें: जल्‍द मिलेगी खुशखबरी, GST स्‍लैब में बदलाव को लेकर सरकार ने उठाया ये कदम

यह भी पढ़ें: बैंक में नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी, ये बैंक करेगा अगले छह महीने में बड़ी भर्ती

यह भी पढ़ें: LIC के शेयरों में आप कब से कर पाएंगे खरीद-बिक्री, जानिए पूरी डि‍टेल

यह भी पढ़ें: Cryptocurrency में निवेश करने वालों के लिए आई बुरी खबर, लेनदेन को किया गया यहां अवैध घोषित

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, पेट्रोल खरीदने पर अब मिलेगा आपको पैसा वापस, जानिए कैसे

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement