1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. पेट्रोल खरीदने पर अब मिलेगा आपको पैसा वापस, BPCL व SBI Card ने लॉन्‍च किया को-ब्रांडेड रूपे क्रेडिट कार्ड

पेट्रोल खरीदने पर अब मिलेगा आपको पैसा वापस, BPCL व SBI Card ने लॉन्‍च किया को-ब्रांडेड रूपे क्रेडिट कार्ड

बीपीसीएल एसबीआई कार्ड रूपे क्रेडिट कार्ड को यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन किया गया है कि उपभोक्ता न केवल अपने ईंधन खर्च पर अधिक बचत कर सकें बल्कि अन्य खरीदारी श्रेणियों से भी लाभ उठा सकें।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 24, 2021 16:21 IST
BPCL, SBI Card launch RuPay credit card for Petrol purchases- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

BPCL, SBI Card launch RuPay credit card for Petrol purchases

नई दिल्‍ली। तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) और एसबीआई कार्ड ने एक को-ब्रांडेड रूपे कॉन्‍टैक्‍टलेस क्रेडिट कार्ड पेश किया है, जो ईंधन और अन्य लाभ की पेशकश करता है। एक संयुक्‍त बयान के मुताबिक भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और एसबीआई कार्ड ने 'बीपीसीएल-एसबीआई कार्ड को-ब्रांडेड रूपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए हाथ मिलाया है।

रूपे क्रेडिट कार्ड से ग्राहकों को ईंधन के भुगतान पर बचत के साथ अन्य लाभ भी मिलेंगे। यह को-ब्रांडेड कार्ड बीपीसीएल के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल के लिए खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये पर 13 गुना रिवार्ड प्‍वॉइंट देगा और 4000 रुपये तक के प्रत्येक लेनदेन पर एक प्रतिशत ईंधन अधिभार की छूट भी प्रदान करेगा। इस तरह ग्राहकों को कुल 4.25 प्रतिशत का वैल्‍यू बैक मिलेगा।  

बीपीसीएल-एसबीआई कार्ड को-ब्रांडेड रूपे कार्डधारकों को खर्चों की अन्य श्रेणियों जैसे किराना, डिपार्टमेंटल स्‍टोर, डाइनिंग और मूवी पर भी त्वरित बचत का लाभ मिलेगा। किराना, डिपार्टमेंटल स्‍टोर, मूवी, डाइनिंग और अन्‍य पर किए जाने वाले प्रत्‍येक 100 रुपये के खर्च पर कार्डधारकों को 5 गुना रिवार्ड प्‍वॉइंट मिलेंगे। इसके अलावा उपभोक्‍ताओं को ज्‍वॉइनिंग फीस के भुगतान पर 500 रुपये मूल्‍य के 2000 एक्‍टीवेशन बोनस रिवार्ड प्‍वॉइंट्स भी दिए जाएंगे।

बीपीसीएल के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (रिटेल) पीएस रवि ने कहा कि बीपीसीएल एसबीआई कार्ड रूपे क्रेडिट कार्ड पूरे भारत में 19000 से ज्‍यादा पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल की खरीद पर 4.25 प्रतिशत वैल्‍यू बैक की पेशकश करता है। उन्‍होंने आगे कहा कि यह पेशकश बीपीसीएल का अपने ग्राहकों को उनके ईंधन खर्च के लिए निरंतर बेहतर मूल्‍य प्रदान करने के प्रयास के अनुरूप है।

एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ राम मोहन राव अमारा ने कहा कि बीपीसीएल एसबीआई कार्ड रूपे आकर्षक लाभ से भरपूर है और बड़े पैमाने पर उपभोक्‍ता खंड को लक्षित करता है, जो ईंधन पर महत्‍वपूर्ण राशि खर्च करते हैं। यह कार्ड रूपे प्‍लेटफॉर्म पर एबसीआई कार्ड पोर्टफोलियो को मजबूत बनाएगा।

एनपीसीआई के सीओओ प्रवीण राय ने कहा कि बीपीसीएल एसबीआई कार्ड रूपे क्रेडिट कार्ड को यह सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन किया गया है कि उपभोक्‍ता न केवल अपने ईंधन खर्च पर अधिक बचत कर सकें बल्कि अन्‍य खरीदारी श्रेणियों से भी लाभ उठा सकें। हमें पूरा भरोसा है कि यह कार्ड रूपे यूजर्स को एक स्‍मार्ट, फायदेमंद और डिलाइटफुल शॉपिंग अनुभव उपलब्‍ध कराने के लिए रूपे कॉन्‍टैक्‍टलेस यात्रा को आगे ले जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 60,000 पर पहुंचने के बाद अब आगे क्‍या होगा BSE सेंसेक्‍स में

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta और Kia Seltos के टक्‍कर में लॉन्‍च हुई Volkswagen Taigun, कीमत है 10.49 लाख से शुरू

यह भी पढ़ें: सोना खरीदने की योजना बनाने वालों के लिए खुशखबरी, कीमतों में आई बड़ी गिरावट

यह भी पढ़ें: इस कंपनी के IPO ने भारत में 500 लोगों को बनाया करोड़पति, इनमें से 70 की उम्र है 30 साल से कम

यह भी पढ़ें: आज सोने की कीमतों में हुआ अचानक बदलाव, जानिए 10 ग्राम के लिए खर्च करने होंगे कितने रुपये

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15