Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ये हैं ऑटोमोबाइल जगत की इस हफ्ते की बड़ी खबरें

ये हैं ऑटोमोबाइल जगत की इस हफ्ते की बड़ी खबरें

this week hyundai announce to relaunch its famous hatchback santro. On the other hand Italian bike maker MV agusta launch its premium bike in India.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 14, 2016 9:11 IST
Auto this Week: जल्‍द बाजार में एंट्री लेगी हुंडई सेंट्रो और भारत में लॉन्‍च हुई इटैलियन बाइक- India TV Paisa
Auto this Week: जल्‍द बाजार में एंट्री लेगी हुंडई सेंट्रो और भारत में लॉन्‍च हुई इटैलियन बाइक

 नई दिल्‍ली। रफ्तार के शौकीनों के लिए बीता हफ्ता ऑटो वर्ल्‍ड से कई बड़ी खबरें लेकर आया। इस हफ्ते जर्मन कार कंपनी फॉक्‍सवैगन ने अपनी सबसे सस्‍ती सेडान कार एमियो भारतीय बाजार में बुकिंग शुरू की है। वहीं महिंद्रा ने भी अपनी सुपरहिट एसयूवी एक्‍सयूवी500 का ऑटोमैटिक वैरिएंट उतारा। वहीं हुंडई सेंट्रो की वापसी की खबरों ने भी इस हफ्ते काफी सुर्खियां बटोरी। लक्‍जरी सेगमेंट की बात करें तो बीएमडब्‍ल्‍यू ने अपनी प्रीमियम सेडान भारत में उतारी। इसके अलावा टूव्‍हीलर सेगमेंट में इटली की कंपनी एमवी अगस्‍ता ने भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक के साथ एंट्री ली। आइए इंडिया टीवी पैसा के साथ जानते हैं इस हफ्ते की वे बड़ी खबरें, जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

फिर बाजार में उतरेगी हुंडई सैंट्रो

हुंडई मोटर इंडिया ने अगले 20 सालों में भारत की नंबर वन कार कंपनी बनने का लक्ष्‍य रखा है। इस लक्ष्‍य को पूरा करने के लिए कंपनी ने भारतीय बाजार में एक बार फि‍र अपनी सबसे सफल कार सैंट्रो को वापस लाने की योजना बनाई है। सूत्रों के मुताबिक नई सैंट्रो वर्तमान में साउथ कोरिया में अंडर डेवलपमेंट है और इसे भारत आने में दो साल का समय लगेगा। सूत्रों के मुताबिक हुंडई मैनेजमेंट ने यह फैसला इसलिए लिया है क्‍योंकि बाजार से हटे हुए इसे दो साल से ज्‍यादा का समय हो गया है, लेकिन ग्राहकों की रुचि अभी भी इस कार में बनी हुई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/u9P0dC

तस्वीरों में जानिए नए Santro से जुड़़े कुछ फैक्ट्स

New Santro Xing

Santro-Xing-blackIndiaTV Paisa

santro_478651fIndiaTV Paisa

hyundai-santro-7IndiaTV Paisa

hyundai-santro-xing-ab88b68IndiaTV Paisa

Santro-Xing-IndiaTV Paisa

फॉक्‍सवैगन ने शुरू की Ameo की बुकिंग

जर्मन कार मेकर फॉक्सवैगन भारत में अपनी सबसे सस्‍ती सेडान कार Ameo लॉन्‍च करने जा रही है। यह सब-कॉम्पैक्ट सेगमेंट में कंपनी की भारत में पहली कार है। फॉक्सवैगन ने एमियो की बुकिंग 12 मई से शुरू हो गई है। हालांकि इसकी लॉन्‍चिंग डेट के बारे में नहीं बताया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि फॉक्सवैगन एमियो को जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/2359cv

volkswagen ameo

ameo 1 IndiaTV Paisa

ameo-2 IndiaTV Paisa

ameo-3 IndiaTV Paisa

ameo-4 IndiaTV Paisa

महिंद्रा ने लॉन्‍च किया XUV500 का ऑटोमैटिक वैरिएंट

स्‍पोर्ट्स यूटिलिटी व्‍हीकल(एसयूवी) के मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी मशहूर एसयूवी XUV500 का चौथा ऑटोमैटिक वैरिएंट लॉन्‍च किया है। नई एक्‍सयूवी 500 की मुंबई में एक्‍स शोरूम कीमत 14.29 लाख रुपए रखी गई है। हालांकि, महिंद्रा XUV500 के टॉप-वेरिएंट में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा पहले से ही उपलब्ध थी लेकिन, कंज्‍यूमर लंबे समय से इसके मिड वेरिएंट W6 को भी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस करने की डिमांड कर रहे थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/GE1tUc

टोयोटा पेश करेगी इनोवा का पेट्रोल मॉडल

ऑटो कंपनी टोयोटा अपने बहुद्देशीय वाहन इनोवा का पेट्रोल मॉडल पेश करने के लिए काम कर रही है। दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 2000 सीसी व इससे अधिक क्षमता वाली डीजल कारों के रजिस्‍ट्रेशन पर प्रतिबंध से उसकी बिक्री प्रभावित हुई है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उपाध्यक्ष शैलेश शेट्टी ने कहा, देश के अन्य भागों में दिल्ली-एनसीआर सबसे बड़ा बाजार है। चूंकि वहां इनोवा व फोर्च्‍यूनर की बिक्री रुक गई है तो इसका कुल बिक्री पर अच्छा खासा असर होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/FjeuZT

BMW ने लॉन्‍च किया 320i का पेट्रोल वर्जन

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी सेडान श्रेणी की BMW 320आई के पेट्रोल संस्करण को भारत में पेश किया, जिसकी शोरूम कीमत 36.9 लाख रुपए है। पेट्रोल से चलने वाली 320आई प्रेस्‍टीज  संस्करण की कीमत 36.9 लाख रुपए है, जबकि 320आई लक्जरी लाइन की कीमत 42.7 लाख रुपए है। बीएमडब्लयू इंडिया ने एक बयान में बताया कि बीएमडब्ल्यू 320आई को बाजार में पेश करने के बाद बीएमडब्ल्यू थ्री श्रृंखला अब पूरे देश में पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करण में उपलब्ध है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/TAZb13

MV अगस्‍ता ने भारत में लॉन्‍च की सुपरबाइक

इटली की मशहूर मोटरसाइकिल कंपनी MV अगस्‍ता ने बुधवार से भारतीय बाज़ार में आधिकारिक तौर पर कारोबार शुरू कर दिया है। पिछले कई दिनों से कंपनी अपनी बाइक की बुकिंग भारत में कर रही थी और अब कंपनी जल्द ही बाइक की डिलिवरी भी शुरू कर देगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें – https://goo.gl/Hq1TC2

तस्‍वीरों में देखिए सुपरबाइक

MV Agusta Bike

A7IndiaTV Paisa

MV-agusta-indiatv-paisaIndiaTV Paisa

A5IndiaTV Paisa

A4IndiaTV Paisa

A2IndiaTV Paisa

A6IndiaTV Paisa

A3IndiaTV Paisa

A1IndiaTV Paisa

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement