Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारतीय सड़कों पर आई मल्‍टीस्‍ट्राडा और सस्‍ती हुईं कारें, ये हैं ऑटो वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

भारतीय सड़कों पर आई मल्‍टीस्‍ट्राडा और सस्‍ती हुईं कारें, ये हैं ऑटो वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

this week ducati launches multistrada super bike in India and also Skoda and renault cut down its prices. with these all this is top auto news of this week.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 09, 2016 7:23 IST
Auto this Week: भारतीय सड़कों पर आई मल्‍टीस्‍ट्राडा और सस्‍ती हुईं कारें, ये हैं Auto वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें- India TV Paisa
Auto this Week: भारतीय सड़कों पर आई मल्‍टीस्‍ट्राडा और सस्‍ती हुईं कारें, ये हैं Auto वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

नई दिल्‍ली। बीता हफ्ता सिर्फ कार के शौकीनों के लिए ही नहीं बल्कि कार खरीदने जा रहे लोगों के लिए भी बेहद खास रहा। दो प्रमुख Auto कंपनी रेनॉल्‍ट और स्‍कोडा ने इस हफ्ते अपनी कारों के दाम 1 लाख रुपए तक कम करने की घोषणा की। वहीं दूसरी ओर हुंडई और होंडा जैसी कंपनियों ने भी इस हफ्ते अपनी मानसून सेल की शुरूआत की है। यहां पर भी कारों पर 1 लाख रुपए तक की छूट मिल रही है। वहीं रफ्तार के शौकीनों के लिए डुकाटी ने अपनी पावर बाइक मल्‍टीस्‍ट्राडा को भारतीय सड़कों पर उतार दिया। इसके अलावा एक खास खबर रॉयल एन्‍फील्‍ड के खेमे से भी आई। कंपनी ने घोषणा की कि हाल ही में लॉन्‍च हुई हिमालयन बाइक की वह खुद मरम्‍मत कर उसके कलपुर्जों में सुधार करेगी। इंडिया टीवी पैसा की टीम Auto वर्ल्‍ड से हफ्ते ही इन्‍हीं बड़ी खबरों को लेकर आई है, जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

रेनॉल्‍ट ने 97000 तक घटाए लॉजी के दाम

रेनॉल्‍ट ने भारतीय बाजार में अपने 5 साल पूरे होने पर अपनी एमपीवी लॉजी की कीमतों में कटौती कर दी है। अब ये कार 34,000 रुपए से लेकर 97,000 रुपए तक सस्‍ती हो गई है। कटौती के बाद अब लॉजी के बेस वेरिएंट की कीमत 7.59 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है। इस कटौती के साथ कंपनी की कोशिश इस सेगमेंट में पहले ही धमाल मचाने वाली मारुति अर्टिगा और टोयोटा इनोवा से टक्‍कर लेने की है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल ये साफ नहीं किया है कि ये कटौती सीमित समय के लिए है या इसे आगे भी जारी रखा जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/29zAXz4

स्कोडा पर एक लाख की छूट

रेनॉल्‍ट के साथ ही कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने भी डिस्‍काउंट की घोषणा की है। इसके तहत कंपनी अपनी सेडान रैपिड की खरीद पर जबरदस्त छूट दे रही है। इस कार पर 1 लाख से ज्यादा की छूट दी जा रही है। स्कोडा रैपिड की खरीद पर 80,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 50,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 10,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

ये हैं भारतीय बाजार में मौजूद 5 बेहतरीन कॉम्‍पेक्‍ट सेडान

sedan cars

hyundaiIndiaTV Paisa

swiftIndiaTV Paisa

ford (1)IndiaTV Paisa

honda (2)IndiaTV Paisa

tataIndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/29zAXz4

Ducati ने भारत में लॉन्‍च की मल्टीस्ट्राडा 1200 पाइक्स पीक

इटली की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Ducati ने भारत में अपनी पावर बाइक मल्टीस्ट्राडा 1200 के पाइक्स पीक मॉडल को पेश किया है। इस बाइक की दिल्ली के शोरूम में कीमत 20.06 लाख रुपए है। Ducati इंडिया ने एक बयान में बताया कि यह मोटरसाइकिल कंपनी के दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे और बेंगलुरू में डीलरशिप्स के पास उपलब्ध है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/29BHc8C

Fiat ने पेश किए लिनिया, पुन्टो और एवेंचुरा के डीजल वेरिएंट

दुनिया की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी Fiat क्रिस्लर ने अपनी भारत में अपनी तीन कारों के डीजल वैरिएंट बाजार में उतार दिए हैं। इसमें कंपनी की सेडान लिनिया, हैचबैक कार पुन्टो ईवीओ और क्रॉसओवर एवेंचुरा है। कंपनी के मुताबिक इन संस्करणों की दिल्ली में शोरूम कीमत 6.81 लाख से 10.47 लाख रुपये के बीच है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/29vUQs0

तस्‍वीरों में देखिए एंट्री सेगमेंट की कारों को

redigo kwid alto eon

4 (60)IndiaTV Paisa

5 (56)IndiaTV Paisa

6 (33)IndiaTV Paisa

7 (21)IndiaTV Paisa

8 (20)IndiaTV Paisa

9 (13)IndiaTV Paisa

10 (13)IndiaTV Paisa

11 (5)IndiaTV Paisa

12 (2)IndiaTV Paisa

हिमालयन की सर्विसिंग करेगी रॉयल एनफील्ड

खास वर्ग के लिए बाइक बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई मोटरसाइकिल हिमालयन मॉडल में कुछ चीजों को ठीक करने के लिए खुद पहल करते हुए सर्विसिंग करने का फैसला किया है। सर्विसिंग के तहत कंपनी इंजन में शोर, हार्ड गियर शिफ्ट, स्टैंड गैप तथा सारी गार्ड में बदलाव जैसे मुद्दों को दूर करेगी। आयशर मोटर्स समूह की इकाई ने जोर देकर कहा कि वह ग्राहकों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर खुद पहल करते हुए मॉडल की सर्विसिंग करने जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/29BIz7e

मारुति सियाज बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान

कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि उसकी मध्यम आकार की सिडान कार सियाज ने जून माह में घरेलू बाजार में एक लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कार को करीब दो साल पहले भारतीय बाजार में उतारा गया था। मारुति सुजुकी ने एक वक्तव्य में कहा है, अक्टूबर 2014 में बाजार में उतारी गई उसकी सियाज कार की बिक्री जून 2016 में एक लाख के आंकड़े को पार करती हुई 1,00,272 तक पहुंच गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: https://bit.ly/29ixIuD

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement