1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. भारतीय कंपनी ने लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में कर सकते हैं 30 किमी का सफर

भारतीय कंपनी Ti Cycles ने लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल

मॉन्ट्रा सिटी अनप्लग्ड ई बाइक को सिंगल चार्ज में 25 किलोमीटर तक जा सकती है। पैडल असिस्टम के जरिए रेंज 30 किलोमीटर हो जाती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 20, 2021 13:51 IST
भारतीय कंपनी ने...- India TV Paisa
Photo:MONTRA

भारतीय कंपनी ने लॉन्च की सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में कर सकते हैं 30 किमी का सफर

आज कल जमाना इलेक्ट्रिक बाइक का है। एक ओर जहां कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक और कार लॉन्च कर रही हैं, इस बीच भारतीय कंपनी टीआई साइकिल्स ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च कर दी है। कंपनी ने यह साइकिल अपनेहाई परफॉर्मेंस साइकिल ब्रांड मॉन्ट्रा Montra के साथ लॉन्च की है। यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक (इलेक्ट्रिक साइकिल) है। कंपनी ने इसे मॉन्ट्रा सिटी अनप्लग्ड नाम से बाजार में उतारा है। इस ई-बाइक की सबसे खास बात यह है कि आप इसे बैटरी की मदद से चला सकते हैं और साथ ही पैडल से भी चला सकतेह हैं।

मॉन्ट्रा सिटी अनप्लग्ड ई बाइक को सिंगल चार्ज में 25 किलोमीटर तक जा सकती है। पैडल असिस्टम के जरिए रेंज 30 किलोमीटर हो जाती है। कीमत की बात की जाए तो कंपनी ने इसे भारत में 27,279 रुपये में लॉन्च किया है। दूसरी ई साइकिल के मुकाबले यह कीमत काफी कम है। मॉन्ट्रा सिटी अनप्लग्ड ई-बाइक को लाइट वेट अलॉय फ्रेम पर बनाया गया है, जिससे इसका वज़न कम है और इसे चलाना आसान हो जाता है। 

इस ई साइकिल में कंपनी ने डुअल-मोड दिया है। इसका इस्तेमाल कर ई-बाइक को मैनुअल और इलेक्ट्रिक मोड के बीच स्विच किया जा सकता है। अच्छी सिक्योरिटी सुनिश्चित करने के लिए कंपनी ने इसमें इलेक्ट्रिक ब्रेकिंग सिस्टम को चुना है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 36V-250W BLDC मोटर का इस्तेमाल किया है। पावर को अपने हिसाब से सेट करने के लिए कंपनी ने साइकिल में तीन पैडल असिस्ट मोड दिए हैं, जिनमें ईको, क्रूज़ और स्पोर्ट शामिल हैं। कंपनी के अनुसार इलेक्ट्रिक साइकिल की बैटरी को फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है। 

Write a comment
bigg boss 15