1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Toyota ने लॉन्‍च की 7 सीटर लग्‍जरी MPV वेलफायर, कीमत है इसकी 79.5 लाख रुपए

Toyota ने लॉन्‍च की 7 सीटर लग्‍जरी MPV वेलफायर, कीमत है इसकी 79.5 लाख रुपए

नई वेलफायर 7 एयरबैग्स, व्हीकल डायनामिक्स इंटीग्रेटेड मैनेजमेंट (वीडीआईएम), इमरजेंसी ब्रेक सिग्नल, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (एचएसी) और व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल (वीएससी) के साथ आती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 26, 2020 17:18 IST
 Toyota drives in seven seater luxury MPV Vellfire at Rs 79.5 lakh- India TV Paisa

 Toyota drives in seven seater luxury MPV Vellfire at Rs 79.5 lakh

नई दिल्‍ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपने हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन वेलफायर को बुधवार को भारतीय बाजार में पेश किया। कंपनी की यह लक्जरी कार खुद चार्ज होती है। टोयोटा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि नई वेलफायर ईंधन कम खपत में ग्राहकों को अच्छा अनुभव प्रदान करती है। साथ ही कार्बन उत्सर्जन भी कम करती है। टोयोटा ने बताया कि इसमें ढाई लीटर के चार सिलेंडर वाला गैसोलिन हाइब्रिड इंजन है, जो 115 अश्वशक्ति की क्षमता प्रदान करता है।

कंपनी ने कहा कि वेलफायर इंजन में दो इलेक्ट्रिक मोटर और एक हाइब्रिड बैटरी भी है, जो उत्सर्जन को कम करती है। यह कार चलने के दौरान खुद से चार्ज होती है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवीन सोनी के अनुसार नई वेलफायर की देशभर के शोरूम में कीमत 79.5 लाख रुपए है। अब तक 180 इकाइयों की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी का दावा है कि वेलफायर का माइलेज 16.35 किलोमीटर प्रति लीटर का है। 

नई वेलफायर 7 एयरबैग्‍स, व्‍हीकल डायनामि‍क्‍स इंटीग्रेटेड मैनेजमेंट (वीडीआईएम), इमरजेंसी ब्रेक सिग्‍नल, हिल-स्‍टार्ट असिस्‍ट कंट्रोल (एचएसी) और व्‍हीकल स्‍टैबिलिटी कंट्रोल (वीएससी) के साथ आती है। इसमें इलेक्‍ट्रॉनिक एडब्‍ल्‍यूडी (ऑल व्‍हील ड्राइव) फंक्‍शन भी है।

Write a comment
coronavirus
X