1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. यामाहा ने रिकॉल की अपनी YZF-R3 मोटरसाइकिल की 1874 यूनिट, रेडिएटर में है खराबी

यामाहा ने रिकॉल की अपनी YZF-R3 मोटरसाइकिल की 1874 यूनिट, रेडिएटर में है खराबी

इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को अपनी मोटरसाइकिल YZF-R3 मॉडल की 1874 यूनिट को रिकॉल करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 04, 2018 19:44 IST
yamaha - India TV Hindi News
Photo:YAMAHA

yamaha

नई दिल्‍ली। इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को अपनी मोटरसाइकिल YZF-R3 मॉडल की 1874 यूनिट को रिकॉल करने की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इन मोटरसाइकिलों के रेडिएटर होज और स्प्रिंग टॉर्सन में खराबी होने का पता चला है और इसे दुरुस्‍त करने के लिए ही इस रिकॉल की घोषणा की गई है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि जुलाई 2015 से मई 2018 के दौरान बनी इन मोटरसाइकिलों को जांच के लिए वापस मंगाया गया है। कंपनी ने कहा है कि यह स्‍वैच्छिक रिकॉल इन मोटरसाइकिलों के रेडिएटर से कॅलैंड के लीक होने और टॉर्सन स्प्रिंग में फैलाव आने की शिकायत के बाद किया गया है।

टॉर्सन स्प्रिंग मोटरसाइकिल के सस्‍पेंशन सिस्‍टम का एक प्रमुख हिस्‍सा होता है जो ऊबड़खाबड़ सड़कों पर राइड को स्‍मूथ बनाने में मदद करती है। कंपनी ने कहा है कि भारत में इसकी वजह से अभी तक किसी भी दुर्घटना की शिकायत नहीं मिली है। लेकिन इसे फैक्‍टरी मोडिफ‍िकेशन अभियान के तौर पर शुरू किया गया है, जिसमें प्रभावित मोटरसाइकिल में इन पार्ट्स को बिना किसी कीमत के बदला जाएगा।

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि प्रभावित मोटरसाइकिल में खराब पार्ट्स को यामाहा के ऑथोराइज्‍ड डीलर्स के यहां मुफ्त में बदला जाएगा और मोटरसाइकिल के मालिक से व्‍यक्तिगत तौर पर संपर्क किया जाएगा।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022