Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी जीरो ने पेश की नई बाइक DSR ब्‍लैक फोरेस्‍ट, यूरोप में शुरू होगी बिक्री

इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी जीरो ने पेश की नई बाइक DSR ब्‍लैक फोरेस्‍ट, यूरोप में शुरू होगी बिक्री

इलेक्ट्रिक सुपर बाइक्‍स की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्‍च करने पर फोकस कर रही हैं। इसी बीच इलैक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी ज़ीरो मोटरसाइकिल ने अपनी नई इलैक्ट्रिक बाइक लॉन्‍च की है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 05, 2018 20:41 IST
zero- India TV Paisa
zero

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रिक सुपर बाइक्‍स की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्‍च करने पर फोकस कर रही हैं। इसी बीच इलैक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी ज़ीरो मोटरसाइकिल ने अपनी नई इलैक्ट्रिक बाइक लॉन्‍च की है। इसका नाम ज़ीरो डीएसआर ब्लैक फॉरेस्ट ऐडिशन है। कंपनी के मुताबिक डीएसआर ब्लैक फॉरेस्ट सिर्फ यूरोपीय बाजार में ही उपलब्‍ध होगी। जीरो के अनुसार यह बाइक खासतौर पर यूरोपीय परिस्थितियों के अनुसार किया गया है। यह एक एडवेंचर बाइक है जिसमें रफ्तार और स्‍टाइल का बखूबी इस्‍तेमाल किया गया है।  

कंपनी के यूरोपियन एमडी उंबेरटो उसेली के मुताबिक यह बाइक पूरी तरह से कस्‍टमर की डिमांड के अनुसार तैयार की गई है। नई बाइक में लंबी दूरी तय करने और एडवेंचर राइडिंग जैसी जरूरतों का ध्‍यान रखा गया है। यह बाइक फास्‍ट चार्जिंग की सुविधा से लैस है। यह बाइक 1 घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाती है। जानकारों के मुताबिक दूसरी बाइक्‍स के मुकाबले यह अब तक की सबसे पावरफुल और लंबी दूरी तक जाने वाली बाइक है।

जीरो के मुताबिक इस ई-बाइक में 14.4 किवा की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 146 न्‍यूटनम मीटर का टॉर्क पैदा करती है। ज़ीरो डीएसआर ब्लैक फोरेस्‍ट एडिशन के साथ कंपनी ने इससे जुड़ी एक्सेसरीज़ भी पेश की है। इसमें हार्ड केस पेनियर्स और टॉप बॉक्स, टूरिंग स्क्रीन, आरामदायक सीट और क्रैश बार्स शामिल हैं। इस बाइक की कीमत क्‍या होगी अभी कंपनी की ओर से इसकी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इतना जरूर साफ है कि यह बाइक अगले महीने यूरोप के बाजार में उतार दी जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement