Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारतीय सड़कों पर दस्तक देने वाली है 6 एयरबैग्स की सुविधा से लैस ये 5 सस्ती कार

भारतीय सड़कों पर दस्तक देने वाली है 6 एयरबैग्स की सुविधा से लैस ये 5 अफोर्डेबल गाड़ियां

पहले केवल ड्राइविंग सीट पर एयरबैग होता था लेकिन अब सरकार ने 6 एयरबैग को अनिवार्य कर दिया है। हालांकि सेफ्टी फीचर्स के साथ आने वाली गाड़ी काफी महंगी होती है, लेकिन आज हम आपको उन गाड़ियों के बारे में बताएंगे जिसमें 6 एयरबैग होने के बावजूद भी वो महंगी नहीं है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 11, 2023 16:37 IST
6 Airbag Car- India TV Paisa
Photo:HYUNDAI, MARUTI, KIA 6 एयरबैग वाली सस्ती कार

Affordable cars with safety of 6 airbags: जब भी हम कार खरीदने के बारे में सोचते हैं तो गाड़ी के सेफ्टी फीचर्स का ध्यान जरूर रखते हैं। इन सेफ्टी फीचर्स में एयरबैग सबसे इंपोर्टेंट है। पहले केवल ड्राइविंग सीट पर एयरबैग होता था लेकिन अब सरकार ने 6 एयरबैग को अनिवार्य कर दिया है। हालांकि सेफ्टी फीचर्स के साथ आने वाली गाड़ी काफी महंगी होती है, लेकिन आज हम आपको उन गाड़ियों के बारे में बताएंगे जिसमें 6 एयरबैग होने के बावजूद भी वो महंगी नहीं है। तो चलिए बिना देरी किए उन कारों के बारे में जानते हैं।

6 एयरबैग के साथ बाजार में दस्तक देने वाली गाड़ियां 

  1. Hyundai Grand i10 Nios: हाल ही में Hyundai ने अपनी पॉपुलर कार i10 Nios का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। लॉन्च के बाद से ही यह कार काफी लोकप्रिय हो गई है। इसकी खास बात यह है कि यह 6 एयरबैग वाली देश की सबसे सस्ती कारों में शामिल हो गई है। कार के टॉप-एंड Astra ट्रिम के साथ 6 एयरबैग्स आते हैं। इसकी कीमत की बात करें तो यह 7.93 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर उपलब्ध है।
  2. Maruti Suzuki Baleno: मारुति सुजुकी की सबसे लोकप्रिय हैचबैक बलेनो भी अब 6 एयरबैग के साथ उपलब्ध है। कंपनी इस सेफ्टी फीचर को कार के Zeta वेरिएंट में दे रही है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो यह 8.33 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है।
  3. Hyundai Aura: हुंडई की सेडान ऑरा पहले से ही कम कीमत और बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। अब कार में 6 एयरबैग भी मिलते हैं। यह कार के टॉप-एंड SX (O) ट्रिम के साथ उपलब्ध है। कार की एक्स-शोरूम कीमत 8.58 लाख रुपये है।
  4. Hyundai i20: Hyundai की सबसे लोकप्रिय हैचबैक भी अब 6 एयरबैग्स के साथ उपलब्ध है। कंपनी यह सेफ्टी फीचर कार के टॉप वेरिएंट Asta O के साथ दे रही है। कार की कीमत की बात करें तो यह 9.75 लाख रुपये में उपलब्ध है।
  5. Kia Carens: Kia Carens के MPV Carens के सभी वेरिएंट्स के साथ 6 एयरबैग्स स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर ऑफर किए जा रहे हैं। इसके साथ ही कार में और भी कई सेफ्टी फीचर्स हैं। कार की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू होती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement