Thursday, June 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Ather Energy जनवरी में लॉन्च कर सकती है अपना नया ई-स्कूटर, जानें इसकी खासियत

Ather Energy जनवरी में लॉन्च कर सकती है अपना नया ई-स्कूटर, जानें इसकी खासियत

Ather Energy ग्राहकों के लिए एक बजट ई-स्कूटर लेकर आ सकती है। सूत्रों की मानें तो जनवरी में कंपनी का एक नया ई-स्कूटर लॉन्च हो सकता है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: January 08, 2023 10:28 IST
Ather Energy- India TV Paisa
Photo:FILE Ather Energy

बेंगलुरु की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मैनुफैक्चरार Ather Energy जल्दी ही अपना एक नया स्कूटर लॉन्च करने वाली है। कंपनी जनवरी में अपने एक एफॉर्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा उठाने वाली है।  Ather Energy की आगामी पेशकश इसके 450X का एक सस्ता वैरिएंट हो सकता है या यह पूरी तरह से एक नया प्रोडक्ट भी हो सकता है। हालांकि इस मामले में कंपनी की तरफ से आधिकारिक घोषणा का अभी इंतजार है।

Ather Energy अपने दो प्रीमियम स्कूटर 450 Plus और 450X पहले ही बाजार में उतार चुकी है। इनकी कीमत थोड़ी ज्यादा थी। इसलिए कंपनी अब अपना एक बजट स्कूटर लेकर आ सकती है, जैसा कि ग्राहक मांग भी कर रहे थे। कंपनी का नया टू व्हीलर मैक्सी-स्कूटर डिजाइन में लॉन्च हो सकता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसमें किसी फैंसी फीचर को शामिल नहीं किया गया है।

क्या हैं फीचर 

इसमें 450X की तरह सुपीरियर एल्यूमीनिय लैटिस फ्रेम की जगह साधारण ट्यूबुलर स्टील फ्रेम का प्रयोग किए जाने की संभावना है। ऐसा स्कूटर की कीमत को बजट में लाने के लिए किया गया है। यह नया स्कूटर एक लो कॉस्ट प्रोडक्ट हो सकता है। कुछ समय पहले ही एथर ने एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पेटेंट दर्ज कराया था, जिसका सिल्हूट यानी आकार किसी मैक्सी-स्कूटर जैसा था।

इसमें चालक के कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए सीट को फ्लैट रखा गया था, जो कि 450X से एकदम अलग है। अब कंपनी का न्यू लॉन्च सामने आने के बाद ही ये पता चल पाएगा कि इसे बजट में लाने के लिए इसमें कितने बदलाव किए गए हैं।  इसके अलावा, 450X और 450 Plus ई-स्कूटर के लिए नई कलर स्कीम को जोड़ने की भी संभावना है या फिर 450X सीरीज 1 की तरह एक नए लिमिटेड एडिशन मॉडल भी रिलीज किया जा सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement