Saturday, July 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Bajaj की CNG Bike जुलाई में इस तरीख को लॉन्च होगी, जानें कितनी होगी कीमत और माइलेज

Bajaj की CNG Bike जुलाई में इस तरीख को लॉन्च होगी, जानें कितनी होगी कीमत और माइलेज

ऑटो एक्सपर्ट की माने तो इस बाइक की कीमत 80 हजार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक होगी। इसमें 3 लीटर का सीएनजी टैंक के साथ एक छोटा पेट्रोल टैंक भी मौजूद होगा।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 19, 2024 19:09 IST
Bajaj CNG Bike- India TV Paisa
Photo:FILE बजाज की सीएनजी बाइक

लंबे इंतजार के बाद बजाज की सीएनजी बाइक की लॉन्च डेट आ  गई है। इंडस्ट्री सूत्रों के अनुसार, बजाज अपनी सीएनजी बाइक 5 जुलाई को पुणे में लॉन्च करेगी। सीएनजी बाइक का अनावरण पुणे में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में किया जाएगा। हालांकि, इस बाइक का क्या नाम होगा यह अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि इसका नाम ‘ब्रूजर’ रखा जा सकता है, जिसे हाल ही में चाकन स्थित बाइक निर्माता ने भारत में ट्रेडमार्क कराया है।

कितनी हो सकती है कीमत 

ऑटो एक्सपर्ट की माने तो इस बाइक की कीमत 80 हजार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक होगी। इसमें 3 लीटर का सीएनजी टैंक के साथ एक छोटा पेट्रोल टैंक भी मौजूद होगा। पेट्राल इंजन के मुकाबले यह बाइक ईंधन लागत में 50-65% तक की कटौती करेगी। बजाज सीएनजी बाइक संभवतः डबल क्रैडल फ्रेम पर आधारित होगी और इसमें 'स्लोपर इंजन' लगाया जा सकता है। हालांकि इस इंजन के बारे में सटीक जानकारी अभी नहीं है लेकिन इसमें 110-150 सीसी इंजन लगाए जाने की उम्मीद है। हमें उम्मीद है कि नई सीएनजी बाइक में 125 सीसी इंजन लगाया जाएगा जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चल सकता है।

महंगे पेट्रोल का बोझ कम करेगा 

पेट्रोल की कीमतें लगातार 100 रुपये से अधिक बनी हुई हैं। इससे कम आय वर्ग को परेशानी हो रही है। बजाज CNG बाइक ईंधन की लागत को कम करने में मदद करेगी। 

ऊनो मिंडा ने केबिन एयर फिल्टर की नई रेंज पेश की

Cabin Air Filter

Image Source : FILE
केबिन एयर फिल्टर

मेट्रो, टियर 1 और टियर 2 शहरों में बढ़ते प्रदूषण से सभी परेशान है। बढ़ते प्रदूषण के चलते कई तरह की बीमारी भी हो रही है। प्रदूषण से बचने के लिए लोग गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन  वाहनों के अंदर की प्रदूषित हवा स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल रही है। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए, OEM कंपनी ऊनो मिंडा ने भारतीय आफ्टरमार्केट में ऑटोमोटिव केबिन फिल्टर की अपनी नई रेंज पेश की है। इन फिल्टर का उद्देश्य कार केबिन के अंदर हवा की गुणवत्ता में सुधार करना है, जिससे स्वच्छ और सांस लेने योग्य हवा का प्रवाह सुनिश्चित होता है। ये नए केबिन एयर फिल्टर बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिजाइन किए गए हैं, जिससे ड्राइविंग का अनुभव और भी सुखद हो जाता है।

ऊनो मिंडा की नवीनतम पेशकशों को विशेष रूप से खतरनाक वायुजनित कणों, धूल, प्रदूषकों, एलर्जी और अप्रिय गंधों को एयर कंडीशनिंग सिस्टम के माध्यम से कार के इंटीरियर में प्रवेश करने से रोकने के लिए इंजीनियर किया गया है। ये फ़िल्टर असाधारण स्थायित्व और विश्वसनीयता प्रदान करते हैं, बिना किसी रखरखाव के दीर्घकालिक प्रदर्शन सुनिश्चित करते हैं। ऊनो मिंडा केबिन एयर फ़िल्टर की कीमत 639 रुपये से शुरू है। इस एयर फिल्टर पर एक साल की वारंटी भी मिलती है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से इसे खरीद सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement