Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Best Mileage: बाइक में चाहते हैं बेस्ट माइलेज, तो इन बाइक्स के बारे में जरूर जानें

Best Mileage: बाइक में चाहते हैं बेस्ट माइलेज, तो इन बाइक्स के बारे में जरूर जानें

ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स लोअर और मिडिल क्लास फैमिली की पहली पसंद होती है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: December 04, 2022 16:38 IST
बाइक - India TV Paisa
Photo:FILE बाइक

Best Mileage bikes: पेट्रोल के बढ़ता दाम ने आम आदमी की जेब पर बड़ा असर डाला है। यही कारण है कि बाइक या टू व्हीलर खरीदने से पहले ग्राहक का माइलेज पर ज्यादा फोकस रहता है। ज्यादा माइलेज वाली बाइक कम पेट्रोल में ज्यादा दूरी तय करने की क्षमता रखती है। इसी वजह से ज्यादा माइलेज वाली बाइक लोअर और मिडिल क्लास फैमिली की पहली पसंद होती है। अगर आप भी ज्यादा माइलेज वाली मोटरसाइकिल खरीदने की सोच रहे हैं तो बाजार में इसके कई अच्छे विकल्प मौजूद हैं। आइए आज आपको इसके कुछ अच्छे ऑप्शन भी बताते हैं।

 
Bajaj Platina 100
भारत की टू व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो के पोर्टफोलिया में बजाज प्लैटिना 100 अपनी शानदार माइलेज के लिए जानी जाती है। बजाज प्लैटिना 100 की शुरुआती कीमत करीब 53,000 (एक्स शोरूम) है। इस बाइक में 102 सीसी का 4 स्ट्रोक डीटीएस-आई सिंगल सिलेंडर इंजन आता है, जो 5.8 KW का पावर और 8.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में लगभग 70 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।
 
Bajaj CT110X
बजाज ऑटो की Bajaj CT110X बाइक भी आपके लिए एक शानदार विकल्प बन सकती है। इस बाइक की कीमत करीब 66,000 रुपये (एक्स शोरूम) है। Bajaj CT110X में 115.45 सीसी का 4 स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है, जो 8.6 Ps की पावर और 9.81 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह बाइक 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि उनकी ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में 70 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।
 
TVS Sport
माइलेज के लिहाज से टीवीएस की बाइक भी बहुत अच्छी मानी जाती हैं। इसलिए ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स में आप TVS Sport को भी सूचीबद्ध कर सकते हैं। माइलेज के मामले में इस बाइक का नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी शामिल किया जा चुका है। इसमें 109.7 सीसी का BS6 इंजन आता है, जो 8.18 BHP की पावर और 8.7 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक की कीमत 61,577 रुपये (एक्स शोरूम) है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में 70 किलोमीटर तक दौड़ सकती है।
 
ये विकल्प भी हैं अच्छे
यदि आप ज्यादा माइलेज वाली बाइक ही खरीदना चाहते हैं तो इसके और भी कई अच्छे ऑप्शन बाजार में उपलब्ध हैं। आप Bajaj CT 100, Honda SP 125, TVS Radeon और Hero Splendor Plus bs6 जैसे बाइक्स भी देख सकते हैं।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement