Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इस समर सीजन बाइक राइड को बनाएं कम्फर्टेबल, ये हैं सस्ते और कूल बाइक गैजेट्स

इस समर सीजन बाइक राइड को बनाएं कम्फर्टेबल, ये हैं सस्ते और कूल बाइक गैजेट्स

गर्मियों का मौसम जल्द ही शुरू होने वाला है, वहीं गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा दिक्कत बाइक चलाते वक्त आती है क्योंकि हमें तेज धूप में सफर करना होता है। आज हम आपको ऐसे समर गैजेट्स के बारे में बताएंगे जोकि गर्मियों में आपकी बाइक राइडिंग को आसान और सुविधाजनक बनाने वाले हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: March 27, 2023 16:27 IST
Summer Accessories For Bike Riders- India TV Paisa
Photo:CANVA गर्मियों में बाइक चलाते वक्त ये एक्‍सेसरीज आयेंगी काम, जानिए इनके बारे में

Summer Accessories For Bike Riders: गर्मियों का मौसम तल्ख धूप के साथ जल्द ही शुरू होने वाला है, ऐसे में सबसे अधिक दिक्कत बाइक राइडिंग करने वालों को होने वाली है, क्योंकि उन्हें तेज धूप का सामना सीधे तौर पर करना होता है। दूसरी ओर जैसे-जैसे समय बदला है वैसे-वैसे नए गैजेट्स के आविष्कार ने हमारी हर समस्या का हल निकाला है, ऐसे में बाइक राइडिंग करते समय भी तेज धूप का सामना हम कुछ गैजेट्स के जरिये कर सकते हैं। दूसरी यह गैजेट्स आपको तेज धूप से तो बचायेंगे ही साथ ही आपकी यात्रा को बोरियत से भी बचाएंगे, आइये जानते हैं इनके बारे में- 

कूलिंग हेलमेट के खास फायदे

गर्मियों में सबसे ज्यादा पसीना सिर में ही आता है, ऐसा इस वजह से होता है क्योंकि हम सिर में हेलमेट पहने रहते हैं। दूसरी ओर गर्मियों में तापमान 40 से 45 डिग्री के आसपास तो रहता ही है, साथ ही ऐसे में हम हेलमेट लगा लेते हैं तो यह और भी बढ़ जाता है। ऐसे में हम गर्मियों के मौसम के लिए कूलिंग हेलमेट का सहारा ले सकते हैं, क्योंकि यह हेलमेट के अंदर का तापमान 10 से 15 % फीसद तक बाहर के मुकाबले कम रखता है। जिससे आप आसानी से बाइक राइडिंग का मजा गर्मियों में भी ले पाते हैं।

समर राइडिंग ग्लोव्स

तेज धूप से बचने के लिए हम गर्मियों में  समर राइडिंग ग्लोव्स का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, क्योंकि गर्मियों में बाइक राइडिंग करते वक्त हाथों में पसीना आता है। ऐसे में उलझन के साथ-साथ बाइक हैंडल को सही से पकड़ने में भी दिक्कत आती है, इन सब समस्याओं से बचने के लिए हम समर राइडिंग ग्लोव्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

कूलिंग वेस्ट भी हैं शानदार

गर्मियों में तेज धूप के कारण हमारे पूरे शरीर में पसीना आता है, ऐसे में हम उलझन तो फील करते ही हैं साथ ही बाइक चलाते वक्त दिक्कत भी महसूस करते हैं। ऐसे में इन सब से बचने के लिए हम कूलिंग वेस्ट का सहारा ले सकते हैं, क्योंकि यह आपके शरीर को अच्छे से ठण्डा करते हैं। दूसरी ओर यह एक जैकेट की तरह होता है, जिसको आप कपडों के अंदर से भी पहन सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement