1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. CYBORG GT 120: लॉन्च हुई 125 की टॉप स्पीड और 180 किमी की रेंज देने वाली इले​क्ट्रिक बाइक , जानिए सबकुछ

CYBORG GT 120 Electric bike: पेश हुई 125 की टॉप स्पीड और 180 किमी की रेंज देने वाली इले​क्ट्रिक बाइक , जानिए सबकुछ

क्रांतिकारी डिजाइन के साथ इस बाइक में कई विशेषताएं दी गई हैं, जो हर दिन के सफर को आसान ही नहीं बनाती हैं बल्कि लंबी दूरी की सवारी के लिए एक आदर्श साथी भी बनाती हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 29, 2022 19:39 IST
CYBORG GT 120 Electric bike- India TV Paisa
Photo:CYBORG

CYBORG GT 120 Electric bike

Highlights

  • साइबोर्ग ब्रांड के तहत तीसरी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक - जीटी 120 लॉन्च कर दी
  • कंपनी का दावा है कि यह बाइक 4 से 6 घंटे के बैकअप में 180 किमी. की रेंज देती है
  • 125 किमी प्रतिघंटा की टॉप स्पीड देने वाली यह बाइक दो रंगों ब्लैक और डार्क पर्पल में उपलब्ध है

नई दिल्ली। देश में पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड बढ़ने के साथ ही नए विकल्प भी आने शुरू हो गए हैं। इस बीच भारतीय स्टार्टअप इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प ने अपने साइबोर्ग ब्रांड के तहत तीसरी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक - जीटी 120 लॉन्च कर दी है। देखने में यह बाइक पावर स्पोर्ट बाइक जैसा लुक देती है। लेकिन असली ताकत इसकी मोटर में है। यह 125 किमी प्रतिघंटा की टॉप स्पीड देती है। वहीं कंपनी का दावा है कि यह बाइक 4 से 6 घंटे की चार्जिंग में 180 किमी. की रेंज देती है। 

कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है। इसकी घोषणा और उपलब्धता के बारे में जानकारी अगले महीने सामने आएगी। यह बाइक दो रंगों ब्लैक और डार्क पर्पल में उपलब्ध है। 

जानिए क्या हैं इस बाइक की खूबियां 

क्रांतिकारी डिजाइन के साथ इस बाइक में कई विशेषताएं दी गई हैं, जो हर दिन के सफर को आसान ही नहीं बनाती हैं बल्कि लंबी दूरी की सवारी के लिए एक आदर्श साथी भी बनाती हैं। GT 120 बाइक में 4.68 kWH लिथियम-आयन बैटरी लगी है, जो 180km की रेंज के साथ 125km/h की टॉप स्पीड दे सकती है। बाइक में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, की लेस इग्नीशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

4-5 घंटे का बैक-अप

बैटरी अपने आकार और वजन, मौसम के सबूत और स्पर्श-सुरक्षित होने के कारण स्थिर है, 100% चार्जिंग के साथ 4-5 घंटे का बैक-अप प्रदान करती है और 15 amp फास्ट होम चार्जर के साथ आती है। यह बाइक 2.5 सेकेंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसमें तीन राइडिंग मोड हैं - इको, नॉर्मल और स्पोर्ट - प्रत्येक राइडिंग स्टाइल और राइडर की जरूरतों के अनुकूल है। मोटरबाइक रिवर्स मोड और मल्टीपल साउंड के साथ पार्किंग असिस्ट से भी लैस है।

राघव कालरा, संस्थापक, इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प ने कहा, "हमने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक मोटर बाइक को लॉन्च किया है। अपनी बाइक - योडा और बॉब-ई के सफल लॉन्च के बाद, हम अब जीटी 120 के साथ हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में प्रवेश कर रहे हैं। स्टाइलिश लुक और बेहतरीन फीचर्स के अलावा, हमें विश्वास है कि हमारे ग्राहक हाई स्पीड से रोमांचित होंगे। हमें विश्वास है कि हमारी मोटरबाइक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में गेम चेंजर साबित होगी।

Write a comment
erussia-ukraine-news