Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत वापस आने की तैयारी में Ford, दुनिया के इस 'नये फ्यूल' वाले सेगमेंट में उतरने का प्लान

भारत वापस आने की तैयारी में Ford, दुनिया के इस 'नये फ्यूल' वाले सेगमेंट में उतरने का प्लान

Ford in India : 2021 में भारत से बाहर जाने के बाद अमेरिकी कार कंपनी फोर्ड अब भारत में वापस आने की तैयारी कर रही है। इस बार कंपनी का फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर होगा।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: February 27, 2024 18:14 IST
भारत वापस आ सकती है...- India TV Paisa
Photo:REUTERS भारत वापस आ सकती है फोर्ड

Ford in India : आपकी फेवरेट कार कंपनी फोर्ड (Ford) भारत में वापस आने की तैयारी कर रही है। अमेरिका की इस दिग्गज कार कंपनी का फोकस इस बार इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर होगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी चेन्नई मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज को यूज करने की प्लानिंग कर रही है। यह कार कंपनी साल 2021 में भारत से बाहर निकल गई थी। एक दूसरी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ड ने हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसे पॉपुलर मॉडल्स को टक्कर देने के लिए एक आकर्षक, आधुनिक मिडसाइज एसयूवी के लिए डिजाइन पेटेंट फाइल किये हैं। 

पेटेंट करायी डिजाइन

हालिया फाइलिंग से संकेत मिलता है कि कंपनी ने अपनी आगामी Endeavour SUV के लिए 'एवरेस्ट' उपनाम के साथ डिजाइन को पेटेंट करा लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि फोर्ड अपने चेन्नई कारखाने के लिए कर्मचारियों की भर्ती भी कर रही है। इसके अलावा, फोर्ड ने भारत में "Mustang Mach-E" के ट्रेडमार्क को हासिल कर लिया है। इससे यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह मर्सिडीज ईक्यूई, बीएमडब्ल्यू आईएक्स और ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन जैसी अन्य प्रीमियम इलेक्ट्रिक गाड़ियों को टक्कर देने के लिए अपने इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को पेश कर सकती है।

पहले चेन्नई यूनिट बेचने की थी तैयारी

इससे पहले, यह अमेरिकी ऑटो दिग्गज अपनी चेन्नई यूनिट को बेचने की योजना बना रही थी और कथित तौर पर उसी के लिए जेएसडब्ल्यू ग्रुप के साथ चर्चा कर रही थी। लेकिन बाद में उसने उन योजनाओं को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement