Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑटो एक्सपो में एंट्री कैसे मिलेगी, VIP एंट्री क्या है? यहां जानें ऐसे सभी सवालों के जवाब

ऑटो एक्सपो में एंट्री कैसे मिलेगी, VIP एंट्री क्या है? यहां जानें ऐसे सभी सवालों के जवाब

Auto Expo 2023 की शुरुआत 13 जनवरी से होने वाली है। अगर आप भी इसमें जाना चाहते हैं तो उसके लिए क्या तरीका है इस खबर में आइए जानते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: January 03, 2023 23:13 IST
ऑटो एक्सपो में एंट्री कैसे होती है, VIP एंट्री क्या है- India TV Paisa
Photo:FILE ऑटो एक्सपो में एंट्री कैसे होती है, VIP एंट्री क्या है

Auto Expo 2023 की औपचारिक शुरुआत तो वैसे 11 जनवरी 2023 से ही हो जायेगी, क्योंकि इस दिन मीडिया के लिये विशेष कार्यक्रम रखा जायेगा। इसके साथ ही 12 जनवरी को इसका उद्घाटन समारोह रखा जायेगा, जोकि स्पेशल गेस्ट और डीलरों के लिये होगा। वहीं इसका कंपोनेंट शो प्रगति मैदान में होगा, जबकि मोटर शो इंडिया एक्सपो मार्ट, नोएडा में आयोजित होगा। दूसरी ओर आपको अगर इसमें जाना है तो आपको एंट्री के बारें में बेहतर जानकारी होनी चाहिए, क्योंकि अगर आपको समय और इसकी एंट्री प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी नहीं होगी तो आप दिक्कतों का सामना कर सकते हैं, आज हम आपको इसी के बारे में महत्त्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

क्या है VIP एंट्री?

ऑटो एक्सपो की वीआईपी एंट्री में आपको लाइन नहीं लगानी पड़ती है, लेकिन इसके लिये आपको जेब ढ़ीली करने के लिये तैयार रहना होगा। बता दें कि इसका शुल्क आम एंट्री शुल्क से अधिक होता है, ऐसे में आपको यहां से एंट्री करने के अधिक पैसे खर्च करने होंगे। बता दें कि इस एंट्री में लाइन लगाने का सिस्टम नहीं रहता है, आपको जो पास वीआईपी एंट्री का मिलेगा उसमें आपको बिना समय लगे ऑटो एक्सपो के आयोजन स्थल में पहुंचा दिया जायेगा। वहीं इस एंट्री के जरिये आपके समय की बचत जरुर होती है लेकिन इसके लिये आपको शुल्क अधिक देना होगा। बता दें कि सन 2020 में वीआईपी एंट्री का शुल्क 1000 रुपये था, जोकि इस बार अब परिवर्तित हो सकता है। बता दें कि सन 2020 में आयोजित हुये ऑटो एक्सपो में 6 लाख लोंगो ने शिरकत की थी, इससे उम्मीद लगाई जा रही है कि यह संख्या काफी हद तक बढ़ सकती है

आम लोगों के लिए एंट्री

इस तरह की एंट्री में आपको लाइन में लगना होगा, क्योंकि इस एंट्री लाइन में भीड़ अत्यधिक रहती है। ऑटो एक्सपो 2020 में लंबी कतारें देखने को मिली थी, वहीं इस एंट्री से जाने पर आपको अधिक शुल्क नहीं देना होगा बस आपका समय जरूर नष्ट हो सकता है क्योंकि इस एंट्री में भीड़ होती है। दूसरी ओर ज्यादातर लोग इस एंट्री के जरिये ऑटो एक्सपो में प्रवेश करते हैं, ऐसे में भीड़ का होना लाजिमी है, दूसरी ओर अगर आप इन सब से बचना चाहते है तो आप वीआईपी एंट्री का सहारा ले सकते हैं। बता दें कि सन 2020 के ऑटो एक्सपो में इस एंट्री का सुविधा शुल्क मात्र 300 रुपये था। 

इन तारीखों को होगी एंट्री

वहीं आम लोगों के लिये Auto Expo 2023 में कुछ खास दिन रखे गये हैं, ऐसे में आप इन्हीं दिनों पर Auto Expo 2023 में जाये। 

इतने बजे तक चलेगा कार्यक्रम 

  • 14 जनवरी, 2023, समय- सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक
  • 15 जनवरी, 2023, समय- सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक
  • 16 जनवरी, 2023, समय- सुबह 11 बजे से शाम 8 बजे तक
  • 17 जनवरी, 2023, समय- सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक 
  • 18 जनवरी- सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement