1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हुंडई इस साल करेगी इलेक्ट्रिक कार बाजार में धमाकेदार पेशकश, लॉन्च करेगी बहुप्रतीक्षित IONIQ-5

हुंडई इस साल लॉन्च करेगी बहुप्रतीक्षित IONIQ-5 , क्या आपके बजट में आएगी फिट

फिलहाल कंपनी ने बताया है कि IONIQ-5 को त्योहारी सीजन के दौरान साल की दूसरी छमाही में पेश किया जाएगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 26, 2022 15:30 IST
IONIQ-5 - India TV Paisa
Photo:FILE

IONIQ-5 

नयी दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया इस साल भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में धमाके की तैयारी में है। कंपनी इस साल अपनी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) IONIQ-5 पेश करेगी। कंपनी ने मंगलवार को इसे भारत में लॉन्च करने की जानकारी दी है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है। 

फिलहाल कंपनी ने बताया है कि IONIQ-5 को त्योहारी सीजन के दौरान साल की दूसरी छमाही में पेश किया जाएगा। यह मॉडल देश में कंपनी की ईवी विस्तार योजनाओं के तहत पेश किया जाने वाला दूसरा मॉडल है। इससे पहले कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को प्रदर्शित कर चुकी है। 

हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) उन्सू किम ने एक बयान में कहा, "कंपनी एक प्रगतिशील और टिकाऊ भविष्य के लिए अपने व्यवसायों तथा उत्पाद श्रृंखला में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है।" 

उन्होंने कहा कि कंपनी देश में अपनी बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन (बीईवी) श्रृंखला के विस्तार के लिए 2028 तक छह मॉडल पेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। हुंदै ने पिछले साल दिसंबर में 2028 तक भारत में लगभग छह इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए लगभग 4,000 करोड़ रुपये की निवेश योजना का ऐलान किया था।

Write a comment
erussia-ukraine-news