Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टू-व्हीलर खरीदने की तैयारी में हैं तो थोड़ा कर लें इंतजार, हीरो मोटोकॉर्प ने किया यह बड़ा ऐलान

टू-व्हीलर खरीदने की तैयारी में हैं तो थोड़ा कर लें इंतजार, हीरो मोटोकॉर्प ने किया यह बड़ा ऐलान

हीरो मोटोकॉर्प किफायती बाइक खंड (100-110सीसी) में कंपनी सबसे आगे है और वह 125 सीसी में उपस्थिति बढ़ाने और 160 सीसी और आगे के खंड में नए मॉडल लाने की तैयारी में है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: May 14, 2023 12:17 IST
हीरो मोटोकॉर्प- India TV Paisa
Photo:FILE हीरो मोटोकॉर्प

अगर आप टू-व्हीलर खरीदने की तैयारी में हैं तो थोड़ा इंतजार करना ठीक होगा। दरअसल, हीरो मोटोकॉर्प चालू वित्त वर्ष में रिकॉर्ड संख्या में नए मॉडल उतारने की तैयारी कर रही है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) निरंजन गुप्ता ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प विशेष रूप से प्रीमियम खंड में अपनी बाजार हिस्सेदारी मजबूत करना चाहती है। देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी चालू वित्त वर्ष के दौरान कई नई बाइक पेश करेगी। कंपनी वित्त वर्ष के दौरान हीरो मोटोकॉर्प-हार्ले डेविडसन गठजोड़ के तहत पहला उत्पाद उतारेगी। 

125 सीसी और 160 सीसी की बाइक भी करेगी लॉन्च 

किफायती बाइक खंड (100-110सीसी) में कंपनी सबसे आगे है और वह 125 सीसी में उपस्थिति बढ़ाने और 160 सीसी और आगे के खंड में नए मॉडल लाने की तैयारी में है। गुप्ता ने एक विश्लेषक कॉल में कहा, ‘‘हम चालू वित्त वर्ष की प्रत्येक तिमाही में नया उत्पाद लाएंगे। संभवत: इस वित्त वर्ष में हम कंपनी के इतिहास में सबसे अधिक नए मॉडलों की पेशकश करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि इस साल कंपनी वृद्धि की संभावनाओं को लेकर आशान्वित है और वह विभिन्न खंडों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी कर रही है। गुप्ता ने कहा, ‘‘हम वित्त वर्ष को लेकर उत्साहित हैं और अपनी बाजार हिस्सेदारी और मार्जिन में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। हम कई उत्पाद उतारने जा रहे हैं। 

प्रत्येक तिमाही में एक नया उत्पाद उतारा जाएगा

प्रत्येक तिमाही में एक नया उत्पाद उतारा जाएगा।’’ उन्होंने बताया कि कंपनी प्रीमियम खंड में कई नए मॉडल उतारेगी। गुप्ता ने कहा, ‘‘कुछ बड़े उत्पाद उतारे जाएंगे। इनसे प्रीमियम खंड में हमारी बाजार हिस्सेदारी बढ़ना सुनिश्चित होगा।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी 150 सीसी से 450 सीसी की प्रीमियम खंड की बाइक पर ध्यान दे रही है। कंपनी अपने इलेक्ट्रिक ब्रांड विडा के विस्तार की घोषणा पहले ही कर चुकी है। चालू कैलेंडर साल में कंपनी का इरादा विडा को 100 शहरों तक पहुंचाने का है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement