Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में अब पुरानी कारें भी बेचेगी Kia, देश में शुरू किया सेकेंड हैंड कार का कारोबार

भारत में अब पुरानी कारें भी बेचेगी Kia, देश में शुरू किया सेकेंड हैंड कार का कारोबार

भारत के सेकेंड हैंड कारों के बाजार में अब मारुति के ट्रू वैल्यू को टक्कर देने के लिए अब किआ भी मैदान में उतर गई हैै। कंपनी ने 30 शहरों में अपने आउटलेट खोलने की घोषणा की है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 29, 2022 18:35 IST
भारत में अब पुरानी...- India TV Paisa
Photo:FILE भारत में अब पुरानी कारें भी बेचेगी Kia

देश में करीब 3 साल पहले कदम रखने वाली साउथ कोरियन कंपनी किआ ने अब नए कारोबार में कदम रख दिया है। किआ इंडिया ने आज सर्टिफाइड पुरानी गाड़ियों (सेकेंड हैंड) के कारोबार में उतरने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने कारोबार बढ़ाने के लिये इस साल के अंत तक 30 बिक्री केंद्र खोलने की योजना बनायी है। 

किआ ने मंगलवार को बयान में कहा कि उसके सर्टिफाइड पुरानी कार यानी ‘सेकेंड हैंड’ गाड़ियों का कारोबार ‘किआ सीपीओ’ का मकसद ग्राहकों को अलग तरह का अनुभव प्रदान करना है। यह नई कार खरीदने के जैसा होगा। इसके तहत उन्हें पुराने वाहनों को बेचने, खरीदने और पुरानी कार को बदलकर दूसरी गाड़ी लेने की सुविधा होगी। ग्राहकों को इसके लिये स्वामित्व हस्तांतरण और कर्ज की सुविधा भी मिलेगी। 

किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी मायुंग-सिक सोन ने कहा, ‘‘हम किआ सीपीओ के साथ पुरानी कारों के बाजार के लिये व्यवस्था को एक नया रूप देना चाहते हैं। वर्तमान में, भारतीय ग्राहकों के पास पुरानी गाड़ियों के मामले में सही और सत्यापित जानकारी तक पहुंच सीमित है। हम इस धारणा को बदलना चाहते हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने गौर किया है कि किआ की नई कार के एक-तिहाई ग्राहक वैसे हैं जो पुराने वाहन की जगह कंपनी की कार लेने को इच्छुक हैं। हमारा मकसद अपने इस नये कारोबार के जरिये उन्हें मदद करना है।’’ किआ ने कहा कि उसकी पुराने वाहनों के कारोबार को आक्रामक रूप से आगे बढ़ाने की योजना है। इसके लिये कंपनी साल के अंत तक 30 बिक्री केंद्र खोलेगी। 

कंपनी पहले ही 14 शहरों राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, बेंगलुरु, अहमदाबाद, हैदराबाद, चंडीगढ़, जयपुर, कोचीन, भुवनेश्वर, कालीकट, अमृतसर, नासिक, बड़ौदा, कन्नूर और मलप्पुरम में 15 बिक्री केंद्र खोल चुकी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement