Tuesday, June 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Kia भारत में लॉन्च करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान ‘EV6’, बाजार में आएंगी सिर्फ 100 कारें

Kia भारत में ला रही है अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान ‘EV6’, इस दिन से शुरू होगी बुकिंग

किआ अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान को ईवी6 नाम से भारतीय बाजार में उतारेगी। अभी किआ इंडिया सेल्टॉस और सोनेट जैसे मॉडल की बिक्री करती है।

Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 21, 2022 13:35 IST
Kia EV6- India TV Paisa
Photo:FILE

Kia EV6

नयी दिल्ली। कार निर्माता कंपनी किआ इंडिया जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक कार के बाजार में उतरने जा रही है। किआ की यह पहली इलेक्ट्रिक कार सेडान होगी। कंपनी के खुलासे के मु​ताबिक अगले महीने से भारत में किआ की पहली ई सेडान की बुकिंग शुरू हो जाएगी। हालांकि कंपनी ने फिलहाल कार की कीमत और लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा नहीं किया है।  

किआ अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान को ईवी6 नाम से भारतीय बाजार में उतारेगी। अभी किआ इंडिया सेल्टॉस और सोनेट जैसे मॉडल की बिक्री करती है। उसकी इलेक्ट्रिक सेडान की बुकिंग 26 मई से शुरू होगी। खासबात यह है कि किआ ईवी6 की देश में अभी केवल 100 इकाइयों की ही बिक्री करेगी। 

किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी ताए-जिन पार्क ने कहा, ‘‘हम भारत में नए स्तर का किआ अनुभव देंगे जिसकी शुरुआत ईवी6 के साथ की जाएगी।’’ उन्होंने बताया कि ईवी6 किआ की सबसे अत्याधुनिक गाड़ी है और 2022 में इसकी सीमित संख्या में बिक्री की जाएगी। पार्क ने कहा, ‘‘ईवी6 के लिए बुकिंग 26 मई से शुरू होगी। इसे भारत में जल्द ही उतारा जाएगा।’’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement