1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Maruti की All-New Brezza की booking आज से शुरू, प्री-बुकिंग महज 11,000 रुपये देकर करें

Maruti की All-New Brezza की booking आज से शुरू, प्री-बुकिंग महज 11,000 रुपये देकर करें

मिली जानकारी के अनुसार, All-New ब्रेजा में आपाको बिल्कुल नया डैशबोर्ड और नौ इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलेगा।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 20, 2022 12:47 IST
Maruti Brezza- India TV Paisa
Photo:MARUTI

Maruti Brezza

Highlights

  • गाड़ी कीमत का खुलासा 30 जून को कंपनी करेगी
  • पहले के मुकाबले बेहतर लुक और फीचर्स से लैस होगी ब्रेजा
  • टाटा नेक्सॉन और ह्यूंदै वेन्यू को नई ब्रेजा से मिलेगी टक्कर

Maruti की All-New Brezza की बुकिंग आज से शुरू हो गई है। अगर आप इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो महज 11,000 रुपये देकर बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी इस एसयूवी को 30 जून को बाजार में लॉन्च करेगी। मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने All-New Brezza को और दमदार बनाने के लिए कई बदलाव किए हैं। गाड़ी के इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। कंपनी ने आने वाली नई विटारा ब्रेजा में विटारा नाम को हटा दिया है, अब यह आल न्यू ब्रेजा(All-New Brezza) नाम से जानी जाएगी।

कंपनी ने विटारा ब्रेजा साल 2016 में रिलीज की थी

मारुति ने 2016 में विटारा ब्रेजा को भारत में लॉन्च किया था। तब से यह गाड़ी अपने सेगमेंट में नंबर वन बनी हुई है। कंपनी को उम्मीद है कि All-New Brezza को भी उसी तरह का प्यार मिलेगा जो अब तक मिलता आया है। ग्राहक इसकी बुकिंग के लिए कंपनी की वेबसाइट और Arena डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं।

इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर मिलेंगे

कंपनी ने एक बयान में कहा कि महीने के अंत में पेश होने वाली नयी ब्रेजा इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर के साथ नए जमाने की तकनीक और कनेक्टेड सुविधाओं के साथ आएगी। इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ अगली पीढ़ी का पावरट्रेन भी होगा। ग्राहक नई ब्रेजा को कंपनी के किसी भी एरिना शोरूम या इसकी वेबसाइट से 11,000 रुपये के शुरुआती भुगतान के साथ बुक कर सकते हैं। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, देश के कॉम्पैक्ट एसयूवी खंड में ब्रेजा की एक मजबूत बाजार हिस्सेदारी है और आज हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम इस एसयूवी को एक नए अवतार में पेश करेंगे।

ये बदलाव देखने को मिलेंगे 

मिली जानकारी के अनुसार, All-New ब्रेजा में आपाको बिल्कुल नया डैशबोर्ड और नौ इंच का इंफोटेनमेंट स्क्रीन  मिलेगा। इसके साथ ही आपको वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, एचयूडी और हवादार फ्रंट सीट दिया जाएगा। हालांकि, गाड़ी के लंबाई और चौड़ाई में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बूट स्पेस भी 328 लीटर पर बना रहेगा। जहां तक तकनीकी विशिष्टताओं का सवाल है, नई ब्रेजा में K15B सीरीज 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जिसे पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बॉक्स या छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा। 

Write a comment