Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. पैसा वसूल कराने वाली कार,पेट्रोल में 22KM प्रति लीटर और सीएनजी में 31KM प्रति किलो है माइलेज, कीमत सिर्फ इतनी

पैसा वसूल कराने वाली कार,पेट्रोल में 22KM प्रति लीटर और सीएनजी में 31KM प्रति किलो है माइलेज, कीमत सिर्फ इतनी

कम बजट की यह कार परफॉर्मेंस में शानदार है। कंपनी इस कार की अबतक 42 लाख से भी ज्यादा यूनिट की बिक्री कर चुकी। इसके फीचर्स भी अच्छे हैं। कार का मेंटेनेंस भी किफायती है।

Sourabha Suman Written By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 08, 2024 8:39 IST
देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में है शुमार।- India TV Paisa
Photo:FILE देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में है शुमार।

कार खरीदने में माइलेज को काफी अहमियत दी जाती है। ज्यादातर लोग कम पैसे में ज्यादा सफर कराने वाली कार की चाहत रखते हैं। ऐसे में मार्केट में एक ऐसी कार भी है जो कम कीमत में ज्यादा माइलेज का एक्सपीरियंस कराती है। ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, यह कार पेट्रोल पर 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। जी हां, हम यहां मारुति सुजुकी की ऑल्टो कार की बात कर रहे हैं।

कीमत भी है कम

मारुति सुजुकी की ऑल्टो की पेट्रोल एडिशन की शुरुआती दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 3.54 लाख रुपये है, जबकि सीएनजी के साथ इसकी एक्सशोरूम कीमत 5.13 लाख रुपये है। ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी ने अबतक 42 लाख से भी ज्यादा ऑल्टो कार की बिक्री की है।

कार का इंजन

कार में 796cc, 3 सिलिंडर F8D इंजन लगा है जो पेट्रोल पर 35.3 kW @ 6000 rpm और सीएनजी पर 30.1 kW @ 6000 rpm का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। साथ ही यह सीएनजी पर 60 Nm @ 3500 rpm का टॉर्क देता है। LXI (O) ट्रिम सीएनजी में आती है।

कितना है आकार

मारुति सुजुकी की ऑल्टो की लंबाई 3445 mm, चौड़ाई 1490 mm और ऊंचाई 1475 mm है, जबकि व्हील बेस 2360 mm है। इस कार में 4 लोगों के बैठने की जगह है। फ्यूल टैंक (पेट्रोल) की क्षमता 35 लीटर है।

कार में है खास

डुअल टोन इंटीरियर वाले ऑल्टो में दो एयरबैग लगे हैं। इसके अलावा इसमें स्मार्ट रिवर्स पार्किंग सेंसर्स,17.78 cm टच स्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम, रियर डोर चाइल्ड लॉक, स्पीड अलर्ट अलार्म, सीट बेल्ट रिमाइंडर आदि मौजूद हैं। आप सुजुकी कनेक्ट ऐप से कार को कनेक्ट कर सकते हैं जिससे आप कार को रियल टाइम पर ट्रैक भी कर सकते हैं। फ्यूल एफिशिएंसी रिपोर्ट जान सकते हैं। लो फ्यूल अलर्ट सेट कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement