Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. मारुति की ये छोटी SUV देती है 28 km. का माइलेज, आज लॉन्च होते ही बाजार में मचा दिया तहलका

मारुति की ये छोटी SUV देती है 28 km. का माइलेज, आज लॉन्च होते ही बाजार में मचा दिया तहलका

दिखने में कुछ कुछ बलेनो जैसा फील देने वाली फ्रॉन्क्स को लेकर कंपनी ने सीएनजी के साथ बेहतरीन माइलेज का दावा किया है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 12, 2023 21:03 IST
Maruti- India TV Paisa
Photo:FILE Maruti Fronx

मारुति की कारें अपने बेजोड़ माइलेज के लिए दुनिया भर में जानी जाती हैं। वहीं हाल में लॉन्च की गई मारुति की एसयूवी फ्रॉन्क्स भी अपने माइलेज को लेकर झंडे गाड़ रही है। इस बीच कंपनी ने आज फ्रॉन्क्स का सीएनजी एडिशन भी लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये है। एमएसआई ने फ्रॉन्क्स का सीएनजी संस्करण दो ट्रिम में उतारा है। सिग्मा ट्रिम में इसकी कीमत 8.41 लाख रुपये और डेल्टा ट्रिम में इसकी कीमत 9.27 लाख रुपये रखी गई है। 

28 का माइलेज देती है मारुति फ्रॉन्क्स

दिखने में कुछ कुछ बलेनो जैसा फील देने वाली फ्रॉन्क्स को लेकर कंपनी ने सीएनजी के साथ बेहतरीन माइलेज का दावा किया है। कंपनी ने इन सीएनजी संस्करणों के एक किलो सीएनजी में 28.51 किलोमीटर की दूरी तय करने का दावा किया है। फ्रॉन्क्स को कुछ महीने पहले ही 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया था। मारुति को उम्मीद है कि फ्रॉन्क्स के सीएनजी संस्करण को ग्राहकों का समर्थन मिलेगा और उसकी सीएनजी हिस्सेदारी बढ़ेगी। 

नई सीएनजी फ्रोंक्स फीचर्स 

फ्रोंक्स सीएनजी वेरिएंट में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, 7 इंच का स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (ACC), प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉक्स स्किड प्लेट्स और शार्क-फ़िन एंटीना जैसे फीचर्स हैं। वहीं कंपनी अपनी इस कार पर मारुति सुजुकी सब्सक्राइब मैम्बरशिप के जरिये भी मंथली पेमेंट स्कीम के साथ भी शुरू कर सकते हैं, जोकि 23,248 रुपये है।

मारुति ने बेचीं 14 लाख सीएनजी गाड़ियां

एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘वर्ष 2010 में हम पहली बार सीएनजी मॉडल लेकर आए थे। उसके बाद से अब तक हम 14 लाख से भी अधिक सीएनजी वाहन बेच चुके हैं। यह हमारे प्रति ग्राहकों के भरोसे और हमारी प्रौद्योगिकी में उनके यकीन को दर्शाता है।’’

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement