Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. अप्रैल में होने वाली है इन 4 शानदार गाड़ियों की एंट्री, जानें कीमत से फीचर्स तक सबकुछ

अप्रैल में होने वाली है इन 4 शानदार गाड़ियों की एंट्री, जानें कीमत से फीचर्स तक सबकुछ

अप्रैल में चार ऐसी शानदार कारों की बाजार में एंट्री होने वाली हैं, जिनका इंतजार लोगों को बेसब्री से है। इनमें मारुति सुजुकी की फ्रॉन्क्स से लेकर लेम्बॉर्गिनी उरुस एस, एमजी की कोमेट, और मर्सिडीज बेंज की एएमजी जीटी 63 एसई शामिल हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 30, 2023 20:29 IST
Upcoming cars in April 2023- India TV Paisa
Photo:CANVA अप्रैल के महीने में लॉन्च होने वाली हैं ये चार शानदार कारें

Upcoming cars in April 2023: ऑटोमबाइल इंडस्ट्री के लिहाज से अप्रैल का महीना बहुत खास रहने वाला है। इस महीने चार ऐसी शानदार कारों की बाजार में एंट्री होने वाली हैं, जिनका इंतजार लोगों को बेसब्री से है। इनमें मारुति सुजुकी की फ्रॉन्क्स से लेकर लेम्बॉर्गिनी उरुस एस, एमजी की कोमेट, और मर्सिडीज बेंज की एएमजी जीटी 63 एसई शामिल हैं। अगर आप भी अप्रैल में नई गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले इन चार गाड़ियों के बारे में जरूर जान लें।

मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स

मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स को कंपनी ने इसी साल आयोजित ऑटो एक्सपो में पेश किया था। यह गाड़ी अप्रैल से बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध रहेगी। कार डुअल पेट्रोल इंजन के साथ आ रही है। दोनों में ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन मिलेंगे। इसमें 360 डिग्री कैमरा व्यू, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी जैसे कुछ एडवांस फीचर यूजर को मिल सकते हैं। कार की कीमत 20 से 25 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

मर्सिडीज बेंज

नई मर्सिडीज AMG GT 63 SE 11 अप्रैल को लॉन्च होने वाली है। ये कार 4 लीटर का ट्विन सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन के साथ आएगी। कार में एक बेहद खास 'ओनली इलेक्ट्रिक मोड' भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस मोड पर कार 12km तक का सफर आसानी से तय कर सकती है। इसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ बताई जा रही है।

लेम्बोर्गिनी उरुस एस

अप्रैल में लेम्बोर्गिनी उरुस एस भी मार्केट में दस्तक देने वाली है। कंपनी ने इस कार को पिछले साल सितंबर के महीने में पेश किया था। कार में 3996 सीसी का 8 सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। इसमें लगे शानदार इंजन की बदौलत यह कार मात्र साढ़े तीन सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी कीमत करीब सवा चार करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एमजी कोमेट EV

कंपनी ने हाल ही में एमजी कोमेट इलेक्ट्रिक व्हीकल से पर्दा उठाया था। ऐसा कहा जा रहा है कि यह कार अप्रैल के अंत तक बाजार में उतर जाएगी। इसकी शुरुआती कीमत 9 लाख हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये कार 40bhp पीक पावर वाले सिंगल इलेक्ट्रिक इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement