Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. 2023 में इस ऑटो कंपनी की भारत में बढ़ेगी डिमांड! रिपोर्ट सच हुआ तो मंदी बेअसर

2023 में इस ऑटो कंपनी की भारत में बढ़ेगी डिमांड! रिपोर्ट सच हुआ तो मंदी बेअसर

Auto Industry News: भारत में मंदी के संकेत नजर आने लगे हैं। ऑटो कंपनियां इसके लिए अभी से तैयारी में जुट गई हैं। इसी बीच ऑटो इंडस्ट्री के लिए एक अच्छी खबर आई है, जिसमें इस पूरे साल एक खास कार कंपनी की बिक्री में उछाल आने की बात कही गई है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: March 19, 2023 14:36 IST
mercedes auto company Demand- India TV Paisa
Photo:CANVA 2023 में इस ऑटो कंपनी की भारत में बढ़ेगी डिमांड!

Auto Company Demand: भारत में भी मंदी के असर धीरे-धीरे देखे जाने लगे हैं। शेयर बाजार से लेकर कंपनियों में हो रही रिकॉर्ड छंटनी इस बात की गवाही दे रही है कि जल्द ही भारत मंदी के चपेट में आ सकता है। इसी बीच एक राहत की खबर ऑटो इंडस्ट्री से आ रही है। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने उम्मीद जताई है कि पिछले साल की तरह इस साल भी भारत वैश्विक स्तर पर उसका सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार होगा। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने इस साल दस नये मॉडल पेश करने की योजना बनाई थी, हालांकि सप्लाई चेन की बाधाओं के कारण कुछ पेशकश में देरी हो रही है। कंपनी इन उत्पादों की प्रतीक्षा अवधि को आगे और बढ़ने से रोकना चाहती है। 

बाकी देशों के बीच चमकता हुआ दिख रहा भारत

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ संतोष अय्यर ने बताया कि मैं अभी भी भारत को बाकी देशों के बीच चमकता हुआ देखता हूं। हमारी वैश्विक रिपोर्ट को देखें तो साल के पहले दो महीनों में भी भारत में वृद्धि बनी हुई है। पूरे साल के लिए अनुमान जताना जल्दबाजी होगी, लेकिन अगर पहले दो महीनों के नतीजों पर बात करें तो यह दुनिया के कई अन्य बाजारों की तुलना में काफी मजबूत और सकारात्मक है। वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या भारत वैश्विक स्तर पर कंपनी के लिए सबसे तेजी से बढ़ता बाजार बना रह सकता है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 2021 में 11,242 इकाइयों की बिक्री की थी। यह आंकड़ा 2022 में 41 प्रतिशत बढ़कर 15,822 इकाई हो गया।

54,000 रुपये तक का डिस्काउंट

मारुति सुजुकी अपनी शानदार हैचबैक इग्निस पर आकर्षक डिस्काउंट दे रही है। यह कार खरीदने पर आपको 54,000 रुपये तक का डिस्काउंट मिल जाएगा। इसमें आपको 35,000 रुपय की नकद छूट, 15,000 का एक्सचेंज ऑफर और 4,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट मिल रहा है। जबकि इग्निस के ऑटोमेटिक वैरिएंट पर इससे थोड़ा कम डिस्काउंट मिल रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement