Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG Euniq 7 फ्यूल-सेल व्हीकल को किया गया शोकेस, 605km है रेंज, जानिए अन्य फीचर्स के बारे में

MG Euniq 7 फ्यूल-सेल व्हीकल को किया गया शोकेस, 605km है रेंज, जानिए अन्य फीचर्स के बारे में

MG Euniq 7 FCEV में एक टिपिकल MPV डिजाइन है, जिसमें एक फ्रंट fascia है जिसमें ग्रिल स्पेस और बड़े हेडलैंप हैं। MG Euniq 7 को अपने इलेक्ट्रिक मोटर से समान 201bhp आउटपुट प्राप्त करना चाहिए। ये 600 किमी तक का रेंज दे सकता है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2023 18:46 IST
MG Euniq 7- India TV Paisa
Photo:MG MOTORS MG Euniq 7 में है कमाल के फीचर्स

Auto Expo 2023: MG Motor India ने ऑटो एक्सपो 2023 में Euniq 7 MPV के लॉन्च के साथ अपने इलेक्ट्रिफाइड पावरट्रेन चार्ज को जारी रखा। Euniq 7 को इंटरनेशनल मार्केट में Maxus Mafi फ्यूल सेल वैन के रूप में बेचा जाता है (Maxus और MG SAIC का हिस्सा हैं) और यह दुनिया का पहला MPV है जो hydrogen-based fuel cell propulsion इस्तेमाल करता है।

ये है MG Euniq 7 के फीचर्स

MG Euniq 7 FCEV में एक टिपिकल MPV डिजाइन है, जिसमें एक फ्रंट fascia है जिसमें ग्रिल स्पेस और बड़े हेडलैंप हैं। बॉडी भी आम तौर पर एमपीवी की तरह बॉक्सी होती है, जिसमें एक बड़ा ग्लास हाउस और स्लाइडिंग दरवाजे होते हैं। MPV में 2, 2, 3 कॉन्फिगरेशन में सात लोग बैठ सकते हैं। इसमें दूसरे रो में कैप्टन सीटें मिलती हैं। फीचर्स में एक डिजिटल टचस्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ADAS फीचर शामिल हैं।

600 किमी तक की हो सकती है रेंज

हालांकि कंपनी ने Euniq 7 के पावरट्रेन के बारे में कोई डिटेल नहीं दिया है। लेकिन Maxus Mafi FCEV के स्पेसिफिकेशन को देखते हुए, MG Euniq 7 को अपने इलेक्ट्रिक मोटर से समान 201bhp आउटपुट प्राप्त करना चाहिए। यह 6.4 किलो हाइड्रोजन सिलेंडर से पावर प्राप्त करता है जो ये दावा करता है कि ये 600 किमी तक का रेंज दे सकता है।

Euniq 7 से केवल पानी इमिट्स होती है

Euniq 7 में 6.4 किलोग्राम हाइड्रोजन सिलेंडर मिलता है, जिसे कुछ ही मिनटों में फ्यूल भरा जा सकता है और MG का कहना है कि MPV की रेंज 605km तक है। और जैसा कि हर FCEV में होता है, Euniq 7 केवल पानी का इमिट्स (emits) करता है। हाइड्रोजन भरने में मिनटों का समय लगता है, जिसका अर्थ है कि फ्यूल भरना पेट्रोल या डीजल वाहनों जितना कम समय में रुक जाता है। MPV से कोई हानिकारक इमिट्स (emits) नहीं होता है, बस पानी होता है।

आपको बता दें कि MG ने Euniq 7 के साथ साथ MG 4 EV और eHS दमदार हाइब्रिड SUV को भी लॉन्च किया गया। इन दोनों वाहनों का भारत लॉन्च के लिए इवेलुएट किया जा रहा है। एमपीवी को एक टेक्नोलॉजी डेमोंस्ट्रेटर के तौर पर शोकेस किया गया है, जिसमें अभी तक लॉन्च की कोई ठोस योजना नहीं है।

 
 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement