Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. MG Motors ने लॉन्च किया Astor का नया अवतार, मिलेंगे ये खास फीचर्स

MG Motors ने लॉन्च किया Astor का नया अवतार, मिलेंगे ये खास फीचर्स

MG Motors द्वारा एस्टर 2024 को लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से नई एस्टर में कई बदलाव किए गए हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: January 12, 2024 18:47 IST
एमजी एस्टर- India TV Paisa
Photo:FILE एमजी एस्टर

ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर्स की ओर से अपनी एसयूवी एमजी एस्टर का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी द्वारा इसके सभी वेरिएंट स्प्रिंट, शाइन, सेलेक्ट, शार्प प्रो और सेवी प्रो में एआई फीचर दिया हुआ है।  एमजी एस्टर एक मिडसाइज एसयूवी है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.98 लाख रुपये से शुरू है। 

इन फिचर्स के साथ लॉन्च हुई एस्टर 2024 

कंपनी की ओर से एमजी एस्टर 2024 में कई बदलाव किए गए हैं। अब इसमें वेंटिलेटिड फ्रंट सीट, वायरलेस चार्जेस, वायरलेस एंड्ररॉइड ऑटो, एपल कार प्ले  और ऑटो डीमिंग आईआरवीएम आदि फीचर्स दिए गए हैं। 

कंपनी द्वारा सभी वेरिएंट्स में एडवांस यूजर इंटरफेस के साथ आई-स्मार्ट 2.0 दिया गया है और यह 80 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स के साथ आता है। इसमें जियो वॉयस सिस्टम भी दिया हुआ है। जो कि गाड़ी के ड्राईविंग एक्सपीरियंस को अच्छा बनाते हैं। इसके अलावा एमजी की ओर से पेनारॉमिक सनरूफ, 360 डिग्री सनराउंड कैमरा और लेवल 2 ADAS जैसे अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं। 

कंपनी ने पावरट्रेन में नहीं किया कोई बदलाव 

एमजी मोटर्स की ओर से एस्टर 2024 की पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन और 1.4 लीटर के टर्बो पेट्रोल मोटर्स के आती है। कंपनी में 5 स्पीड का मैनुअल, सीवीटी और 6 स्पीड का टॉर्क कन्वर्टर यूनिट दिया गया है। एमजी मोटर्स की ओर से पहली बार एस्टर को 2021 में लॉन्च किया गया है। उस समय इसकी एक्स शोरूम कीमत 9.78 लाख रुपये से शुरुआत थी। इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी 7OO, किया सेल्टोस, हुंडाई क्रेटा, स्कोडा कुशाक के साथ माना जाता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement