1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. New Creta: हुंडई ने भारत में लॉन्च की नई SUV, इस कीमत पर देगी MG एस्टर Kia सेल्टोस और Tata हैरियर को टक्कर

New Creta: हुंडई ने भारत में लॉन्च की नई SUV, इस कीमत पर देगी MG एस्टर Kia सेल्टोस और Tata हैरियर को टक्कर

पेट्रोल संस्करण को छह-स्पीड वाले मैनुअल और बऑटोमैटिक (आईवीटी) ट्रांसमिशन के साथ उतारा गया है। इनकी कीमत क्रमश: 13.51 लाख रुपये और 17.22 लाख रुपये हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 03, 2022 15:49 IST
Creta- India TV Paisa
Photo:HYUNDAI

Creta

Highlights

  • हुंडई ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा का नया संस्करण उतारा है
  • इसकी शोरूम कीमत 13.51 लाख रुपये से 18.18 लाख रुपये के बीच है
  • पेट्रोल संस्करण में छह-स्पीड वाला मैनुअल और ऑटोमैटिक (आईवीटी) ट्रांसमिशन

New Creta: भारत में एसयूवी बाजार में टक्कर और भी कड़ी हो गई है। अपने खास फीचर्स और स्टाइल के साथ बाजार में अपनी अलग पहचान बना चुकी हुंडई क्रेटा को अब नए बदलावों के साथ पेश किया गया है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा का नया संस्करण उतारा है। 

नई क्रे​टा की कीमत की बात करें तो इसकी शोरूम कीमत 13.51 लाख रुपये से 18.18 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि नए क्रेटा नाइट संस्करण की पेशकश के साथ एचएमआईएल एक बार फिर ग्राहकों के लिए एसयूवी का एक रोमांचक विकल्प पेश कर रही है। यह उनकी ‘बोल्ड’ और ‘स्पोर्टी’ डिजाइन की आकांक्षा से मेल खाता है। 

मैनुअल और ऑटोमैटिक 

कंपनी ने नई क्रेटा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पेट्रोल संस्करण को छह-स्पीड वाले मैनुअल और ऑटोमैटिक (आईवीटी) ट्रांसमिशन के साथ उतारा गया है। इनकी कीमत क्रमश: 13.51 लाख रुपये और 17.22 लाख रुपये हैं। मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले डीजल संस्करण की शोरूम कीमत 14.47 लाख रुपये और 18.18 लाख रुपये हैं। 

इन कारों से होगी टक्कर

हुंडई की क्रेटा 13 से 18 लाख कीमत वाली मिड साइड एसयूवी के सेगमेंट में अपनी धाक पहले ही जमा चुकी है। इस मार्केट में क्रेटा की सीधी टक्कर हाल ही में भारत में कदम रखने वाली दो कंपनियों किआ की सेल्टोस और एमजी की एस्टर से होगी। इसके अलावा यह टाटा मोटर्स की हैरियर को भी कड़ी टक्कर देगी। 

हुंडई मोटर इंडिया के निदेशक (बिक्री, विपणन और सेवा) तरुण गर्ग ने कहा

भारत में कंपनी के 25 साल के सफर में हमारा प्रयास हमेशा अपने ग्राहकों को संतुष्ट करने का रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘क्रेटा को 2015 में उतारा गया था। इस मॉडल ने भारत में एसयूवी सेगमेंट को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Write a comment
erussia-ukraine-news